Home » हरियाणा की जीत पर PM ने कहा- विकास और सुशासन की राजनीति की जीत…
दिल्ली-एनसीआर

हरियाणा की जीत पर PM ने कहा- विकास और सुशासन की राजनीति की जीत…

नई दिल्ली: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित हो गए हैं। चुनावी नतीजों के बाद पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर जनता का आभार जताया। बता दें कि हरियाणा में लगातार तीसरी बार भाजपा 49 सीटों के साथ सरकार बनाएगी। दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद कराए गए विधानसभा चुनाव में भी 29 सीटों के साथ भाजपा का प्रदर्शन बेहतर हुआ है।

हरियाणा में भाजपा ने एग्जिट पोल के उलट बड़ा फेरबदल करते हुए बड़ी जीत हासिल की है। वहीं हरियाणा में तीसरी बार मिली इस जीत से भाजपा कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह का माहौल है।  इस बीच पीएम मोदी थोड़ी देर बाद भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने एक्स पर भी जीत की बधाई दी है।

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया हरियाणा का हृदय से आभार। भारतीय जनता पार्टी को एक बार फिर स्पष्ट बहुमत देने के लिए मैं हरियाणा की जनशक्ति को नमन करता हूं। यह विकास और सुशासन की राजनीति की जीत है। मैं यहां के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे।

उन्होंने लिखा कि इस महाविजय के लिए अथक परिश्रम और पूरे समर्पण भाव से काम करने वाले अपने सभी कार्यकर्ता साथियों को भी मेरी बहुत-बहुत बधाई! आपने ना केवल राज्य की जनता-जनार्दन की भरपूर सेवा की है, बल्कि विकास के हमारे एजेंडे को भी उन तक पहुंचाया है। इसी का नतीजा है कि भाजपा को हरियाणा में यह ऐतिहासिक जीत हासिल हुई है।

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन को लेकर पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा कि जम्मू-कश्मीर के चुनाव बेहद खास रहे। अनुच्छेद 370 और आर्टिकल 35 ए हटने के बाद पहली बार चुनाव हुए थे। इसमें लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इससे साफ है कि लोगों का लोकतंत्र में विश्वास कायम है। मैं इसके लिए जम्मू-कश्मीर के प्रत्येक व्यक्ति को बधाई देता हूं।

मुझे जम्मू-कश्मीर में भाजपा के प्रदर्शन पर गर्व है। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने हमारी पार्टी को वोट दिया और हम पर भरोसा जताया। मैं लोगों को आश्वस्त करता हूं कि हम जम्मू-कश्मीर के कल्याण के लिए काम करते रहेंगे। मैं हमारे कार्यकर्ताओं के मेहनती प्रयासों की भी सराहना करता हूं। मैं जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों में सराहनीय प्रदर्शन के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस को बधाई देता हूं। इसके अलावा भाजपा के दिल्ली मुख्यालय में जश्न का माहौल है। रात आठ बजे पीएम मोदी भाजपा मुख्यालय पहुंचकर कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई देंगे।