Home » सिलेंडर ब्लास्ट में अब तक तीन महिलाओं सहित 6 की मौत, कारोबारी के घर हुई घटना
उत्तर प्रदेश

सिलेंडर ब्लास्ट में अब तक तीन महिलाओं सहित 6 की मौत, कारोबारी के घर हुई घटना

बुलंदशहर। यूपी के बुलंदशहर में शटरिंग का कारोबार करने वाले रियाजुद्दीन के घर में अचानक सिलेंडर फट गया। इस हादसे में तीन महिलाओं सहित अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। सूचना मिलते ही एसपी सिटी, एसडीएम सीओ और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और बचाव में जुटी हैं। जेसीबी की मदद से मलबे को हटाने का प्रयास किया जा रहा है। हादसा सिकंदराबाद के गुलावठी रोड स्थित आशापुरी कॉलोनी में हुआ।

बुलंदशहर हादसे पर डीएम सीपी सिंह ने जानकारी दी है कि शटरिंग का काम करने वाले रियाजुद्दीन का घर सिलेंडर फटने से जमींदोज हो गया। बताया जा रहा है कि परिवार में 17 से 18 लोग रह रहे हैं, जिनमें से आठ घायलों को अस्पताल भेजा गया है। बुलंदशहर के डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि रात करीब 8ः30-9 बजे के बीच आशापुरी कॉलोनी के एक घर में सिलेंडर ब्लास्ट हुआ। घर में 18-19 लोग थे, यहां से 8 लोगों को बचाया गया, जिनकी हालत काफी गंभीर थी। फायर ब्रिगेड की टीम, पुलिस विभाग की टीम, नगर निगम की टीम, मेडिकल टीम, एनडीआरएफ की टीम मौके पर है।

मुख्यमंत्री ने घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस-प्रशासन को मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं। विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है। हादसे के बाद पहले डीएम सीपी सिंह ने 5 लोगों की की मौत पुष्टि कर दी थी। एक शख्स की हालत गंभीर थी। हालांकि, बाद में बताया गया कि मरने वालों की संख्या 6 हो गई है, वहीं अभी घटना को लेकर यह जांच की जा रही है कि यह रसोई गैस सिलेंडर था या ऑक्सीजन सिलेंडर था। मौके पर एनडीआरएफ की टीम, नगर पालिका की टीम और प्रशासन की टीम मौजूद है।