Home » थाने में आत्महत्या के बाद मचा बवाल : आक्रोशित लोगों ने गाड़ियों में की तोड़फोड़, जांच के आदेश
छत्तीसगढ़

थाने में आत्महत्या के बाद मचा बवाल : आक्रोशित लोगों ने गाड़ियों में की तोड़फोड़, जांच के आदेश

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में थाने में एक युवक की कथित मौत के बाद गुरुवार को लोगों ने जमकर हंगामा किया। गुस्साए लोगों ने थाने में पथराव भी किया। इस बीच पुलिस को आंसू गैस के गोले भी दागने पड़े।

मिली जानकारी के अनुसार, कोतवाली थाने में बुलाए गए अस्पताल के प्यून ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने थाने के सामने जमकर हंगामा किया, पथराव किया और पुलिस वाहन में भी तोड़फोड़ कीं

दरअसल, स्वास्थ्य विभाग के एनएचएम में पदस्थ एक पियून सिटी कोतवाली थाने के वॉशरूम में गमछे के फंदे से लटका मिला। इसकी जानकारी जैसे ही स्वास्थ विभाग के अधिकारी-कर्मचारी और उनके परिजनों को लगी तो वे थाने पहुंचकर नारेबाजी करने लगे। थाने में जमकर हंगामा करते हुए उन्होंने तोड़फोड़ की और पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

क्या है मामला?

जानकारी के मुताबिक, ग्राम पंचायत संतोषी नगर के स्थानीय निवासी गुरुचरण मंडल जोकि बलरामपुर स्वास्थ्य विभाग एनएचएम में पियून के तौर पर पदस्थ था। सूत्रों के अनुसार, मृतक युवक की पत्नी एक महीने से गायब थी। इसी मामले पर पूछताछ के लिए मृतक और उसके पिता को कोतवाली पुलिस ने बुलाया था। इसी दौरान युवक थाने के वॉशरूम में गया और गमछा से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस बात की सूचना जैसे ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को लगी तत्काल थाना कोतवाली पहुंचे और जमकर हंगामा किया। कुछ देर बाद बड़ी संख्या में मृतक के परिजन और ग्रामीण भी वहां पहुंचे और पुलिस कस्टडी में आत्महत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क को जाम कर दिया।

एनएचएम के डीपीएम ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

मृतक युवक गुरु चरण की मौत की खबर की जानकारी जैसे ही एनएचएम विभाग को लगी तत्काल एनएचएम के कर्मचारी एवं मुख्य अधिकारी डीपीएम स्मृति एकका मौके पर पहुंची और पुलिस वालों से बातचीत की, लेकिन पुलिस वाले कुछ भी कहने से बचते नजर आए, वहीं उन्होंने आरोप लगाया कि जिस वक्त युवक ने फांसी लगाया पुलिस कर क्या रही थी। मामले पर निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।