Home » खजुराहो-उदयपुर इंटरसिटी के एसी कोच में अचानक उठा धुंआ, यात्रियों में हड़कंप, ट्रेन से कूदे
मध्यप्रदेश

खजुराहो-उदयपुर इंटरसिटी के एसी कोच में अचानक उठा धुंआ, यात्रियों में हड़कंप, ट्रेन से कूदे

छतरपुर। यूपी के मऊरानीपुर स्टेशन पर शुक्रवार को खजुराहो से उदयपुर की ओर जाते समय खजुराहो एक्सप्रेस के एसी कोच एम-2 में धुआं उड़ता देख यात्रियों में हड़कंप मच गया। बाद में कोच को खाली कराया गया और रेलवे अधिकारी जांच करने में जुटे हुए हैं। करीब 40 मिनट के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया। इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। कुछ दिन पहले छतरपुर के ईशानगर स्टेशन पर खजुराहो एक्सप्रेस के सामान्य कोच में आग लगने की घटना सामने आई थी। जहां कुछ देर के लिए स्टेशन पर धुआं ही धुआं छा गया था।

बताया जा रहा है कि इंटरसिटी एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर-19665) शुक्रवार सुबह खजुराहो से उदयपुर के लिए रवाना हुई थी। ट्रेन करीब 45 मिनट की देरी से दोपहर 12.32 बजे जैसे ही मऊरानीपुर स्टेशन पहुंची। एम-2 कोच के एसी पैनल से धुआं निकलने के बाद यात्री तुंरत सामान लेकर बाहर निकले। कोच के अंदर धुआं भर गया। कोच में रखे चादर, कंबल को बाहर निकाल लिया गया। फायर बिग्रेड की गाड़ी को भी बुला लिया गया। इससे पहले ही स्टाफ ने आग पर काबू पा लिया।

एम-2 कोच में लगभग 14 यात्री बैठे थे। इन यात्रियों को एम-1 कोच में शिफ्ट कर दिया गया। झांसी के वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की दोबारा से जांच की गई। इसके बाद ट्रेन में पीछे एक कोच लगाया गया। इसमें एम-2 के यात्रियों को शिफ्ट किया गया। ट्रेन को उदयपुर के लिए रवाना कर दिया गया।

डीआरएम ने जांच कमेटी बनाई

लोगों का कहना है कि सतर्कता के चलते बड़ी घटना होने से बच गई। रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि जिस कोच के एसी पैनल से धुआं उठा था, उसे पैक कर दिया गया। जिन कारणों की वजह से धुआं उठा, इसकी जांच की जा रही है। पूरे मामले की जांच के लिए डीआरएम ने एक कमेटी बनाई है, जो जांच करके रिपोर्ट प्रेषित करेगी।