Home » टीवी सीरियल नुक्कड़ में खोपड़ी के किरदार से मशहूर हुए Sameer Khakhar नहीं रहे
Sameer Khakhar
मनोरंजन

टीवी सीरियल नुक्कड़ में खोपड़ी के किरदार से मशहूर हुए Sameer Khakhar नहीं रहे

मुंबई। Sameer Khakhar: टीवी सीरियल नुक्कड़ में खोपड़ी के किरदार से मशहूर हुए समीर खाखर (70 वर्ष) का दुखद निधन हो गया। सभी को हंसाने-गुदगुदाने वाले एक्टर समीर खाखर लंबे समय से बीमार चल रहे थे। सांस लेने में दिक्कत की वजह से उन्हें मंगलवार को बोरीवली के एमएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आज सुबह करीब 4.30 बजे दुनिया को अलविदा कह दिया।

Sameer Khakhar

समीर खाखर के निधन की पुष्टि उनके भाई गणेश खाखर ने की है। मीडिया को जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि बीती दिन की सुबह उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। समीर को अस्पताल में आईसीयू में एडमिट करवाया गया था, जहां उनके मल्टीपल आर्गन फेलियर की बात सामने आई। बता दें समीर खाखर टीवी सीरियल नुक्कड़ के किरदार खोपड़ी से फेमस हुए थे। ये सीरियल दूरदर्शन पर 1986-87 में टेलीकास्ट किया गया था। सीरियल कुंदन शाह और सईद अख्तर मिर्जा ने डायरेक्ट किया था। खोपड़ी का रोल उन्हें कैसे मिला ये बड़ा दिलचस्प किस्सा है।

समीर उन दिनों एक्टर अमजद खान के साथ फुर फुर करती आई चिड़िया नाम का एक नाटक कर रहे थे। इस दौरान समीर के एक दोस्त ने उनसे कहा था कि एक बड़ा शो बन रहा है और उसके मेकर्स तुमसे मिलना चाहते हैं, तुम कल मराठा मंदिर पहुंच जाना, यहां पर मैं तुम्हें सईद मिर्जा से मिलवा दूंगा। दोस्त की सलाह पर समीर अगले दिन वहां पहुंच गए। जब काफी देर इंतजार के बाद भी वहां कोई नहीं पहुंचा तो समीर पास की एक दुकान से सिगरेट खरीदकर फूंकने लगे। इत्तेफाक से तभी वहां कुंदन शाह पहुंच गए। उन्होंने समीर से पूछा कि वो यहां क्या करने आए हैं, तो इस पर उन्होंने सारी बात बता दी। मराठा मंदिर के पास ही कुंदन के पहचान के मिर्जा भाइयों का घर था, जहां समीर के कई टेस्ट हुए और आखिरकार उन्हें इस रोल के लिए फाइनल कर लिया गया। समीर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि पहले उनका किरदार बस 2 से 3 एपिसोड का ही होने वाला था, लेकिन खापड़ी के किरदार को मिले बेहतरीन रिस्पॉन्स को देखते हुए मेकर्स ने उन्हें आखिर तक रखने का फैसला कर लिया। छोटे पर्दे पर समीर ने मनोरंजन, सर्कस, नया नुक्कड़, श्रीमान-श्रीमती और अदालत जैसे टीवी शोज में नजर आए। समीर ने अपने कॅरियर की शुरूआत 1987 में आई फिल्म जवाब हम देंगे से की थी।