Home » IPL 2023: गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा पहला मुकाबला
IPL 2023
खेल

IPL 2023: गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा पहला मुकाबला

नई दिल्ली। IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है। सीजन का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस और 4 बार के विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच होगा। चेन्नई ने अब तक दूसरे सबसे ज्यादा 4 बार खिताब अपने नाम किया है वहीं सबसे ज्यादा 5 बार चैंपियन बनने का रिकार्ड मुंबई इंडियंस के नाम है। सीएसके की कप्तानी दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी संभाल रहे हैं जबकि गुजरात टीम की कमान धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के पास है।

IPL 2023

इन चार टीमों दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और लखनऊ सुपर जायंट्स ने अब तक कोई भी खिताब नहीं जीता है। लखनऊ टीम पिछले ही सीजन में आई है। ऐसे में यह उसका दूसरा सीजन होगा वहीं तीन टीमें शुरूआत से ही टूर्नामेंट में बनी हुई हैं, लेकिन खिताब से कोसों दूर हैं। अब देखना है कि इस सीजन में इनमें से कोई खिताब अपने नाम कर पाता है या नहीं। इन सभी टीमों में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी पूरी फार्म में रहे तो कभी भी मैच को पलटने की काबिलियत रखते हैं। अब इन्हीं खिलाड़ियों के दम पर चारों टीमें पहली बार खिताब जीतने के लिए पूरी ताकत लगाएगी।

0 जीत दिला सकते हैं ये खिलाड़ी

दिल्ली कैपिटल्स की सबसे बड़ी ताकत कप्तान डेविड वार्नर हैं। ओपनर वार्नर का जब बल्ला चलता है तो वह किसी भी मैच को पलटने का माद्दा रखता है। पंजाब किंग्स की कप्तानी संभाल रहे शिखर धवन पूरे जोश के साथ खिताब पर कब्जा करने उतरेगी। टीम की सबसे बड़ी ताकत तेज गेंदबाज ऑलराउंडर सैम करन हैं, जो बॉलिंग के साथ ही बल्ले पर भी अपनी जादू बिखेर देते हैं। पंजाब टीम की दूसरी ताकत ओपनर गेंदबाज रबाडा हैं। इसी तरह आरसीबी में विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल टीम को खिताब जीताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं, वहीं लखनऊ टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में है। राहुल के अलावा बैटिंग में साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बैटर क्विंटन डिकॉक अनुभवी और बेहद मंजे हुए खिलाड़ी हैं। अगर डिकॉक का बल्ला चलता है तो बड़े स्कोर का भी पीछा बड़ी आसानी से कर सकता है और टीम को जीत दिला सकता है। इसके साथ ही तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस भी बेहद खतरनाक प्लेयर हैं।