Home » IPL 2023: एकतरफा मुकाबले में MI की हुई करारी हार, गुजरात के गेंदबाजों के सामने मुंबई के बल्लेबाजों ने टेके घुटने
खेल

IPL 2023: एकतरफा मुकाबले में MI की हुई करारी हार, गुजरात के गेंदबाजों के सामने मुंबई के बल्लेबाजों ने टेके घुटने

आईपीएल के 35वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियन्स को 55 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम ने 207 रन बनाए थे। जीत के लिए मुंबई को 208 रनों की दरकार थी। लेकिन मुंबई की टीम 9 विकेट पर 152 रन ही बना सकी। गुजरात टाइटंस की गेंदबाजी शानदार रही। शुरुआत से ही मुंबई के बल्लेबाज दबाव में दिखे। 4 रन के स्कोर पर पहला विकेट गिरा जब रोहित शर्मा हार्दिक पांड्या के शिकार बने। इसके बाद से मुंबई के विकेट लगातार गिरते रहे। मुंबई की ओर से कैमरन ग्रीन ने 26 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली। वहीं सूर्यकुमार यादव ने 12 गेंदों में 23 रन बनाए। इसके अलावा 21 गेंदों में निहाल वधेरा ने 40 रनों की पारी खेली। पीयूष चावला 12 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद शमी ने 4 ओवर में सिर्फ 18 रन दिए। वही नूर अहमद ने 4 ओवर में 37 रन देकर 3 सफलता हासिल की। राशिद खान को भी दो सफलता मिली

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की अर्धशतकीय पारी के बाद अभिनव मनोहर और डेविड मिलर के बीच 35 गेंद में 71 रन की साझेदारी के दम पर गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में मंगलवार को यहां मुंबई इंडियंस के खिलाफ छह विकेट पर 207 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। गिल ने 34 गेंद में सात चौकों और एक छक्के से 56 रन बनाए। मनोहर ने  21 गेंद में 42 रन की पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाए जबकि मिलर ने 22 गेंद में दो चौके और चार छक्के की मदद से 46 रन बनाये। आखिरी ओवरों में राहुल तेवतिया ने पांच गेंद में तीन छक्के की मदद से नाबाद 20 रन का योगदान दिया। मुंबई के गेंदबाजों ने आखिरी चार ओवर में 70 रन लुटाये। टीम के लिए पीयूष चावला (चार ओवर में दो विकेट पर 34 रन) सफल गेंदबाज रहे। अर्जुन तेंदुलकर (दो ओवर में नौ रन), जेसन बेहरनडोर्फ (चार ओवर में 37 रन), कुमार कार्तिकेय (चार ओवर में 39 रन) और राइली मेरेडिथ (चार ओवर में 49 रन) को एक-एक सफलता मिली। कैमरून ग्रीन ने दो ओवर में 39 रन लुटा दिये। पहले गेंदबाजी का फैसला करने के बाद तेंदुलकर और बेहरनडोर्फ ने शुरुआती चार ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी की। तेंदुलकर ने तीसरे ओवर में विकेटकीपर इशान किशन के हाथों रिद्धिमान साहा (सात गेंद में चार रन) को कैच कराया।
गिल ने छठे ओवर में ग्रीन के खिलाफ लगातार गेंदों पर चौका लगाने के बाद छक्का जड़ा, टीम ने इस ओवर से 17 रन बटोरे जिससे पावर प्ले के बाद गुजरात का स्कोर एक विकेट पर 50 रन था। सातवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आये पीयूष चावला ने पहली ही गेंद पर हार्दिक पंड्या (14 गेंद में 13 रन) को चलता कर दिया।  विजय शंकर ने 10वें ओवर कुमार कार्तिकेय के खिलाफ छक्का जड़ा। गिल ने इसी ओवर में चौका लगाने के बाद एक रन चुरा कर 30 गेंद में अपना पचासा पूरा किया। गिल हालांकि इस गेंदबाज के अगले ओवर में फिरकी में फंस गए और लांगऑन पर सूर्यकुमार यादव को कैच दे बैठे। चावला ने 13वें ओवर में शंकर (16 गेंद में 19 रन) को पवेलियन की राह दिखायी। मिलर ने 14वें ओवर में कार्तिकेय के खिलाफ अपना पहला छक्का जड़ा तो वही अभिनव मनोहर ने चावला के ओवर में दो चौके और छक्का लगाकर 17 रन बटोरे। अठारहवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आये ग्रीन के खिलाफ मनोहर ने लगातार दो जबकि मिलर ने एक छक्का लगाया गुजरात ने इस ओवर से 22 रन बटोरे। मेरेडिथ ने अगले ओवर की पहली गेंद पर मनोहर को आउट किया लेकिन राहुल तेवतिया ने क्रीज पर कदम रखते ही छक्के के साथ खाता खोला। ओवर की आखिरी दो गेंदों पर मिलर ने छक्का लगाया। तेवतिया ने आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के के साथ टीम के रनों को 200 के पार पहुंचाया। इसी ओवर में मिलर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में आउट हुए।