Home » IPL 2023: लिविंगस्टन की पारी हुई बेकार, बड़ा उलटफेर करते हुए दिल्ली ने 15 रनों से हराया,पंजाब के लिए प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल
PBKS vs DC
खेल

IPL 2023: लिविंगस्टन की पारी हुई बेकार, बड़ा उलटफेर करते हुए दिल्ली ने 15 रनों से हराया,पंजाब के लिए प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल

PBKS vs DC: प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी दिल्ली कैपिटल्स में आईपीएल के एक दिलचस्प मुकाबले में पंजाब किंग्स को कितने रनों से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब के समक्ष 213 रन बनाए थे जीत के लिए पंजाब को 214 रनों की आवश्यकता थी लेकिन पंजाब की टीम 8 विकेट खोकर 198 रन ही बना सकी। इस हार के साथ ही पंजाब के लिए प्लेऑफ की राह और भी मुश्किल हो गई है। पंजाब की शुरूआत खराब रही और कप्तान शिखर धवन 0 पर आउट हो गए। पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा रन लिविंगस्टन  ने 48 गेंदों में 94 रन बनाए जिसमें 9 छक्के और 5 चौके शामिल रहे। इसके अलावा अथर्व ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। दिल्ली की ओर से इशत शर्मा और नोकिया को दो-दो सफलता हाथ लगी।

PBKS vs DC

इससे पहले शीर्षक्रम के बल्लेबाज रिली रोसोयू के 37 गेंद में नाबाद 82 रन की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ बुधवार को आईपीएल के मैच में दो विकेट पर 213 रन बनाये। प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी दिल्ली को शानदार शुरूआत दिलाते हुए एक महीने बाद वापसी कर रहे पृथ्वी साव ने 54 रन बनाये। साव ने आखिरी मैच 20 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेला था। उन्होंने 35 गेंद में 50 रन पूरे किये जो आईपीएल में पिछली 13 पारियों में उनका पहला अर्धशतक है। उन्होंने अपनी पारी में 38 गेंद खेलकर सात चौके और एक छक्का जड़ा। कप्तान डेविड वॉर्नर ने 31 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों के साथ 46 रन बनाये। दोनों ने पहले विकेट के लिये 94 रन जोड़े जो इस सत्र की उनकी सबसे बड़ी साझेदारी है। इसके बाद रोसोयू ने आईपीएल में पहला अर्धशतक 25 गेंदों में पूरा किया। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के अपने साथी खिलाड़ी कैगिसो रबाडा को छक्का लगाकर हाथ खोले।

रबाडा ने तीन ओवर में 36 रन दे डाले जबकि सैम कुरेन ने 36 रन देकर दो विकेट लिये। दिल्ली ने पावरप्ले के छह ओवर में बिना किसी नुकसान के 61 रन बनाये। यह दूसरी बार है जब दिल्ली ने पावरप्ले में विकेट नहीं गंवाया। वॉर्नर ने कुरेन को लगातार चौके लगाये और इसके बाद रबाडा की गेंदों की धुनाई की। उन्होंने रबाडा को तीन गेंद के भीतर दो छक्के लगाकर उस ओवर में 17 रन निकाले। वॉर्नर और साव ने पांच ओवर में ही दिल्ली के 50 रन पूरे कर दिये। टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनने वाली पंजाब ने वॉर्नर को 39 के स्कोर पर जीवनदान भी दिया जब राहुल चाहर ने उनका कैच छोड़ा। शिखर धवन ने बेहतरीन कैच लेकर वॉर्नर को रवाना किया लेकिन तब तक वह बड़े स्कोर की नींव रख चुके थे।