Home » Whatsapp अपने यूजर्स के लिए लाने जा रहा है यह शानदार फीचर, जानिए डिटेल में
टेक न्यूज़

Whatsapp अपने यूजर्स के लिए लाने जा रहा है यह शानदार फीचर, जानिए डिटेल में

व्हाट्सएप द्वारा एंड्रॉइड के लिए मीडिया पिकर में एक छोटा लेकिन महत्वपूर्ण अपग्रेड किया जा रहा है, हालांकि यह अब केवल बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए ही उपलब्ध है।

मेटा के स्वामित्व वाली मैसेजिंग सेवा व्हाट्सएप के अनुसार, क्रमांकित थंबनेल वाला एक बेहतर मीडिया पिकर अब एंड्रॉइड बीटा के लिए उपलब्ध है। WABetaInfo के अनुसार, नया मीडिया पिकर अब प्रत्येक चयनित आइटम को एक नंबर निर्दिष्ट करता है, जो उसके थंबनेल पर प्रदर्शित होता है। यह नंबरिंग प्रणाली उपभोक्ताओं को एक स्पष्ट दृश्य संदर्भ देती है और उस क्रम से मेल खाती है जिसमें मीडिया आइटम चुने जाते हैं।  उपयोगकर्ता जल्द ही एक अलग और बेहतर मीडिया फ़ाइल साझाकरण अनुभव का आनंद ले सकेंगे।

दुनियाभर में मशहूर मैसेजिंग सॉफ्टवेयर WhatsApp का इस्तेमाल लाखों लोग करते हैं। इस मैसेजिंग ऐप का यूजर इंटरफ़ेस सीधा है। इस वजह से हर दूसरा यूजर व्हाट्सएप का लुत्फ उठाता है। उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए सॉफ़्टवेयर को लगातार नई सुविधाओं के साथ अद्यतन किया जा रहा है, जिसमें केवल एक क्लिक के साथ चैट सत्र शुरू करने की क्षमता भी शामिल है।

यह जानकारी केवल व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए प्रासंगिक है। दरअसल, व्हाट्सएप के हर अपडेट की जानकारी देने वाली वेबसाइट Wabeta info की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, इस सर्विस को नया अपग्रेड मिला है।

कौन सा नया फीचर लाया जा रहा है?

ऐप पर मीडिया फ़ाइलें भेजने का तरीका बहुत जल्द बदल जाएगा। पहले की तुलना में अब उपयोगकर्ता अधिक आसानी से मीडिया फ़ाइलें अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ साझा कर सकते हैं।

मीडिया फ़ाइलों का चयन कैसे किया जा सकता है?

इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि व्हाट्सएप यूजर्स जल्द ही मीडिया फाइल भेजने के अलावा गैलरी से भी फाइल देख सकेंगे। यानी यूजर जितनी फाइल भेज रहा है, उसे स्मार्टफोन की स्क्रीन पर देखा जा सकेगा।

Wabetainfo की सबसे हालिया रिपोर्ट में व्हाट्सएप के नवीनतम संस्करण का परीक्षण चरण शामिल है। केवल एंड्रॉइड का उपयोग करने वाले व्हाट्सएप बीटा टेस्टर्स को ही यह नया संशोधन प्राप्त हुआ है।

यूजर्स कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं

व्हाट्सएप का नया अपडेट फिलहाल टेस्टिंग स्टेज पर है। यह नया बदलाव केवल व्हाट्सएप के एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए पेश किया गया है।

व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.23.13.6 (एंड्रॉइड 2.23.13.6 के लिए व्हाट्सएप बीटा) के साथ, बीटा टेस्टर नया अपग्रेड डाउनलोड कर सकते हैं। आने वाले दिनों में मैसेजिंग प्रोग्राम व्हाट्सएप का यह अपग्रेड एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।