Home » मौत का करंट: चमोली हादसे में दरोगा सहित 15 की मौत, कई झुलसे, सीएम ने जताया शोक
देश

मौत का करंट: चमोली हादसे में दरोगा सहित 15 की मौत, कई झुलसे, सीएम ने जताया शोक

चमोली। करंट की चपेट में आने से 15 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। जबकि कई लोग बुरी तरह से झुलसे हैं। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हादसे पर गहरा शोक जताया है। मामले में उन्होंने जांच के आदेश दिए हैं।
नमामि गंगे के सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के पास अचानक करंट फैल गया। हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है। कई लोग बुरी तरह झुलसे हैं। हादसे में पीपलकोटी चौकी प्रभारी प्रदीप रावत और होमगार्ड मुकंदीलाल भी शामिल हैं। चमोली आपदा प्रबंधन अधिकारी नंद किशोर जोशी ने बताया कि अब तक 15 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। वहीं सात लोग झुलसे हैं। हादसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

चमोली में नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर काम चल रहा है। बुधवार को जिस समय हादसा हुआ उस वक्त साइट पर 24 लोग मौजूद थे। झुलसे हुए कई लोगों को जिला अस्पताल ले जाया जा रहा है।

0 मीटर के तारों से फैला करंट
चमोली के ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता अमित सक्सेना ने बताया कि बीती रात को बिजली का तीसरा फेस डाउन हो गया था। बुधवार को सुबह तीसरे फेज को जोड़ा गया, जिसके बाद सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट परिसर में करंट फैल गया। ट्रांसफार्मर से लेकर मीटर तक कहीं एलटी और एसटी के तार नहीं टूटे हैं।