Home » अंतिम संस्कार की तैयारी में लगे थे परिजन, इतने में पहुंच गई पुलिस, शव को अस्पताल भिजवाया
छत्तीसगढ़

अंतिम संस्कार की तैयारी में लगे थे परिजन, इतने में पहुंच गई पुलिस, शव को अस्पताल भिजवाया

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। रविवार को सड़क हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। लोगांे की मदद से घायल को ईलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन ईलाज के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया। इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। परिजन अंतिम संस्कार की तैयारी में लगे थे कि इसी बीच पुलिस पहुंच गई। शव का अंतिम संस्कार करने से रोक दिया और शव को पुनः अस्पताल भेजा गया। दरअसल अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम ही नहीं किया गया था। जब पुलिस को इस बात की खबर हुई तो पुलिस उनके गांव पहुंच गई।

जानकारी के मुताबिकए पेंड्रा क्षेत्र बस्तीबगरा से पेंड्रा जाने वाली मुख्य मार्ग पर कल सड़क हादसा हुआ। बस्तीबगरा निवासी वीरदास और बेदरचुआ निवासी सीताराम पनिका दोनों बाइक पर जा रहे थे। इसी दौरान घघरा गांव के पास बाइक सड़क किनारे बिजली के पोल से टकरा गई। हादसे में बाइक पर पीछे बैठे वीरदास की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं गंभीर रूप से घायल सीताराम को आसपास के लोगों ने 108 संजीवनी एक्सप्रेस एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा। यहां उपचार के दौरान सीताराम ने भी दम तोड़ दिया।

0 अस्पताल प्रबंधन की घोर लापरवाही
सीताराम की मौत के बाद अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। अस्पताल प्रबंधन ने सीताराम के शव को परिजनों को सौंप दिया। वाहन से शव को उनके गांव भी भेज दिया गया। वहां परिजन अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे। इसी बीच पुलिस को पता चला कि शव का पोस्टमार्टम ही नहीं किया गया है। पुलिस शव को लेने उनके गांव पहुंच गई और पुनः अस्पताल लाया गया। पोस्टमार्टम व पंचनामा कार्रवाई के बाद शव को फिर से परिजनों को सौंप दिया गया, जिसके बाद शव का अंतिम संस्कार हो सका।