Home » खेत की जुताई करते समय किसान पर गिरा हाईटेंशन तार, मवेशियों सहित मौके पर हुई मौत
छत्तीसगढ़

खेत की जुताई करते समय किसान पर गिरा हाईटेंशन तार, मवेशियों सहित मौके पर हुई मौत

अंबिकापुर। सरगुजा जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जजगा में किसान धान की रोपाई के लिए खेत की जुताई कर रहा था। इसी दौरान खेत के ऊपर से गुजरा 11000 केवी विद्युत तार टूटकर नीचे आ गिरा। जिसकी चपेट में आने से दो मवेशी सहित किसान की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया। सूचना मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने परिजनों को तत्कालीन सहायता राशि प्रदान किया।

ज्ञात हो कि सरगुजा जिले में विद्युत विभाग के द्वारा मेंटेनेंस के नाम पर लाखों रुपए खर्च किया जाता है। इसके बावजूद विद्युत विभाग की लापरवाही सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम जजगा में देखने को मिली। किसान मंजू खलखो धान की रोपाई के लिए मवेशियों को हल में बांधकर खेत की जुताई कर रहा था।

मंजू और उसके मवेशी पर खेत के ऊपर से गुजरा 11000 केवी का तार टूटकर अचानक गिर गया। करंट की चपेट में आने से किसान और मवेशी की मौके पर ही मौत हो गई। घटना से गुस्साए सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने सड़क पर चक्का जाम कर दिया। आनन-फानन में सीतापुर तहसीलदार मौके पर पहुंचे और तत्कालीन सहायता राशि के तौर पर 25,000 रुपए पीड़ित परिवार को दिया गया। साथ ही मुवावजे की राशि 15 दिनों के अंदर में देने की बात कही गई। मृतक के परिवार में पत्नी और चार बेटियां है। घटना के बाद पूरे गांव में शोक का माहौल है।