Home » सात जन्मों का साथ निभाने की मिली सजा, जेल में दुष्कर्म के आरोपी और पीड़िता की हुई शादी
छत्तीसगढ़ रायगढ़

सात जन्मों का साथ निभाने की मिली सजा, जेल में दुष्कर्म के आरोपी और पीड़िता की हुई शादी

रायगढ़। खरसिया थाना क्षेत्र में कुछ दिनों पहले दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था। पीड़िता की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल दाखिल करा दिया गया था। मामले में नया और चौकाने वाला मोड़ आ गया हैै। आरोपी के साथ पीड़िता की जेल परिसर में ही मंत्रोच्चार के साथ धूमधाम से शादी करा दी गई है। इस दौरान पीड़िता और आरोपी पक्ष के परिजनों के साथ ही जेल प्रशासन और नगर निगम के कर्मचारी मौजूद थे। सभी ने नवविवाहित जोड़े के लिए सुखी दांपत्य जीवन की कामना की और पूरे विधि-विधान से विवाह संपन्न कराया। यह अपने आप में अनोखा और पहला मामला है, जिसमें आरोपी और पीड़िता की शादी हुई हो। फिलहाल पीड़ित दुल्हन की शिकायत पर आरोपी दूल्हा पिछले कई महीनों से जेल में है।

रायगढ़ जिला जेल में दुष्कर्म के आरोप में बंद एक युवक की शादी करा दी गई। आरोपी युवक रेप के मामले में पिछले 3 महीने से जेल में था। शुक्रवार को जिला कारागार में धूमधाम से उसकी शादी कराई गई। रायगढ़ जिला जेल के इतिहास में पहली बार किसी कैदी ने जेल में शादी रचाई। दरअसल, उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के रहने वाले सूर्य प्रकाश तिवारी का परिचय खरसिया की एक लड़की से हुआ था। इसके बाद युवक ने शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म किया। युवती ने खरसिया थाने में दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई थी।
इसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से गिरफ्तार कर रायगढ़ जिला जेल भेज दिया। तब दोनों पक्षों ने जिला अदालत में सहमति से शादी करने की अर्जी दाखिल की थी। इस पर कोर्ट ने युवक-युवती को शादी करने का आदेश दिया था। रायगढ़ जेल प्रभारी ने विधि विधान से दोनों की शादी कराई। शादी के बाद युवती के परिजन खुश हैं। उन्होंने रायगढ़ जेल प्रबंधन को धन्यवाद दिया। रायगढ़ जेल के जेलर एसपी कुर्रे का कहना है कि युवक-युवती द्वारा जिला न्यायालय में शादी के लिए आवेदन दिया गया था। इस पर कोर्ट के आदेश पर युवक-युवती की शादी कराई जा रही है। युवक-युवती दोनों पढ़े-लिखे हैं। सभी कर्मचारियों ने दोनों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।