Home » जयपुर दहलाने की साजिश में शामिल 2 आतंकी गिरफ्तार, NIA ने महाराष्ट्र से दबोचा
जयपुर देश राजस्थान

जयपुर दहलाने की साजिश में शामिल 2 आतंकी गिरफ्तार, NIA ने महाराष्ट्र से दबोचा

राजस्थान. जयपुर में विस्फोट की साजिश में शामिल दो आतंकियों को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया है। ISIS की एक संस्था अलसुफा से जुड़े दोनों आतंकी मध्य प्रदेश के रतलाम के रहने वाले हैं। IED बनाने में दोनों आतंकियों को महारथ हासिल है। महाराष्ट्र के पुणे शहर में आईईडी बनाने और विस्फोट करने की ट्रेनिंग देने के लिए दोनों शिविरों का संचालन भी कर रहे थे। NIA के अनुसार दोनों आतंकियों का नाम मोहम्मद यूनुस साकी और इमरान खान उर्फ यूनुस है। इन दोनों को सोमवार को जयपुर में NIA मामलों की विशेष कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है।

स्लीपर सेल मॉड्यूल के बारे में बड़ा खुलासा होने की उम्मीद

NIA की प्रेस रिलीज के अनुसार, दोनों आतंकियों से पूछताछ में साल 2022 में चित्तौड़गढ़ में बड़े पैमाने पर विस्फोटक के साथ गिरफ्तार आतंकियों के बारे में कुछ सुराग मिलने की उम्मीद है। एनआईए राजस्थान और देश में ISIS की स्लीपर सेल के बारे में भी पूछताछ करेगी। संभावना जताई जा रही है कि पूछताछ में स्लीपर सेल मॉड्यूल के बारे में बड़ी सूचना मिल जाए।

आईईडी बनाने में मास्टर

NIA के अनुसार पकड़े गए मोहम्मद यूनुस साकी और इमरान खान दोनों आईईडी बनाने में मास्टर हैं। अपने साथियों को आईईडी ऑपरेट करने की ट्रेनिंग देते थे। आईईडी की ट्रेनिंग सेंटर मध्यप्रदेश के रतलाम में स्थित मास्टरमाइंड इमरान खान के पोल्ट्री फॉर्म में चलाते थे। इस पोल्ट्री फॉर्म को पिछले माह एनआईए ने अटैच किया था।