Home » मत्स्य विभाग के बाबू ने सट्टे में लगा दिए सरकार के सवा करोड़, हारने के बाद अधिकारियों को बताया
छत्तीसगढ़

मत्स्य विभाग के बाबू ने सट्टे में लगा दिए सरकार के सवा करोड़, हारने के बाद अधिकारियों को बताया

कोंडागांव। सरकारी व्यवस्था कितनी चुस्त दुरूस्त है, इसका जीता जागता उदाहरण सामने आया है। मत्स्य विभाग में पदस्थ सहायक ग्रेड-2 ने सरकार के सवा करोड़ रुपए सट्टे में दांव पर लगा दिया। इस बात का खुलासा खुद बाबू ने हारने के बाद विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखकर किया। अधिकारियों ने आनन-फानन में खाते की जांच की, हकीकत सामने आने के बाद पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई गई है।

मामला कोंडागांव और नारायणपुर जिले के मत्स्य विभाग का है, जहां पदस्थ सहायक ग्रेड-2 संजय गढ़पाले के सरकारी 1.26 करोड़ रुपए के गबन का मामला सामने आया। संजय ने खुद विभागीय अफसरों को चिट्ठी लिखकर इस बात का खुलासा किया है। अधिकारियों को पत्र मिलते ही विभाग में खलबली मच गई है। अधिकारियों द्वारा बिना समय गंवाए जांच करवाई गई तो पता चला खाते में वाकई में रकम नहीं है। इसके साथ ही पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई।

पुलिस ने कर्मचारी को थाने में लाकर पुछताछ शुरू कर दी है। जांच में यह बात भी सामने आई है कि कर्मचारी एक साल से अलग-अलग मदांे की राशि अपने खाते में डाल रहा था, फिर इसी रकम को निकालकर सट्टा खेलता रहा, लेकिन इसकी भनक किसी को भी नहीं हुई। सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि कर्मचारी सालभर से शासकीय राशि को अपने खाते में जमा कर खर्च कर रहा था, लेकिन किसी अधिकारी को इसकी भनक तक नहीं लगी।

कोंडागांव कोतवाली थाना प्रभारी प्रहलाद यादव ने बताया कि मत्स्य विभाग की शिकायत मिली है. विभाग ने जो पत्र लिखा हैं, उसकी जांच की जा रही है. उसमें में नारायणपुर से 81 लाख रुपए और कोंडागांव से 44 लाख रुपए के गबन की बात सामने आई है. उनके आवेदन पर हम जांच कर रहे है.