Home » दैनिक राशिफल 06/02/2023
धर्म

दैनिक राशिफल 06/02/2023

देशे ग्रामे गृहे युद्धे सेवायां व्यवहारके।
नामराशेः प्रधानत्वं जन्मराशिं न चिन्तयेत्।।
विवाहे सर्वमाङ्गल्ये यात्रायां ग्रहगोचरे।
जन्मराशेः प्रधानत्वं नामराशिं न चिन्तयेत ।।

(चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) –  आज लेखकों और कालाकारों के लिए समय अनुकूल हैं। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन पढ़ाई में मन लगाने का हैं। साथ ही आज भाईयों के बीच में प्रेम बढ़ेगा। दोस्तों के साथ आज बाहर जाने का प्लान बनेगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत होगा। साथ ही आज किसी रिश्तेदारों के साथ समय आनंदपूर्वक बितेगा। अगर आज किसी नए बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं। तो आज का दिन शुभ हैं।

(ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो) आज आप अपनी कोशिशों को सही दिशा देंगे । व्यवसायिक लाभ के भी योग बन रहे हैं। धार्मिक कार्यों में श्रद्धा बढ़ सकती है। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का आनन्द लें। रोजगार के अवसर विकसित होंगे। साझेदारी में लाभ होगा। मेहमानों आएंगे। आज आपको यह सावधानी बरतने की आवश्यकता है की आप कहां और कैसे पूंजी निवेश कर रहे हैं।

(का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा) ज़िंदगी का भरपूर आनन्द उठाने के लिए अपनी महत्वाकांक्षाओं को क़ाबू में रखें। सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। प्यार, मेलजोल और आपसी जुड़ाव होगा। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। लंबे वक़्त के बाद आप अपने जीवनसाथी के साथ नज़दीकी महसूस कर पाएंगे।

(ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज संतुष्टि भरा दिन होगा। साथ ही घर वालों का भरपूर प्यार आज आपको देखने को मिलेगा। इस राशि के जो लोग किसी दूसरे राज्य में व्यापार की शुरुआत करना चाहते है आज का दिन उनके लिए अच्छा हैं, परिवारवालों का पूरा सपोर्ट मिलेगा। अगर आप एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं आज आपको किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब के ऑफर आने की संभावना बन रही हैं।

(मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज बातचीत और लेंन-देंन के लिए समय अच्छा हैं। उधार दिया धन वसूल होगा। नौकरी में पद, प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। आज हर कोई आपकी तरफ आकर्षित होगा। सब आपकी समझ और शिष्टता से प्रभावित होंगे। खूब प्रशंसा मिलेगी। ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएं जो आपके हालात और जरूरतों को समझते हैं। आज आप नवीन कार्य आरंभ कर सकते हैं। पूरी मेहनत से कार्य करें, सफलता अवश्य मिलेगी।

(टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
मनोवैज्ञानिक डर आपको बेचैन कर सकता है। सकारात्मक सोच को देखना आपको इससे बचा सकता है। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई ज़्यादा करने का वादा कर देते हैं। आपको अपने प्रिय को ख़ुद के हालात समझाने में दिक़्क़त महसूस होगी। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है ।

(रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज आप उन चीजों को ज्यादा महत्व दे जो आपके लिए ज्यादा महत्तवपूर्ण है।साथ ही आपको अपने काम, परिवार, और दोस्तों के बीच संतुलन बना कर रखना चाहिए। ऐसा करने से आपके रिश्तों में संतुलन रहेगा। इस राशि के सरकारी टीर्चस के लिए आज का दिन अच्छा हैं। अगर जीवनसाथी के साथ कुछ समय से किसी बात को लेकर अनबन चल रही है तो आज इस बात को सुलझाने के लिए दिन अचछा हैं।

 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। प्रगति निश्चित है। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केंद्र होंगे। आपकी जीवनशैली ठीक रहेगी। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताएँ। रोजगार में लाभ मिलेगा। व्यर्थ खर्च से तनाव होगा। जल्दबाजी से निर्णय न लें।

(ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
भले ही आप उत्साह से लबरेज़ हों, फिर भी आज आप किसी ऐसे की कमी महसूस करेंगे जो आज आपके साथ नहीं है। अटके हुए मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख़याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए।

(भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज आपकी नम्रता और समाझदारी आपके रिश्ते में आई खटास को दूर करेंगी। आज आपके द्वारा कार्य में सफलता अवश्य मिलेगी। जो लोग विदेश जाकर नौकरी करना चाहते है उनके लिए आज का दिन शुभ हैं। आज के दिन रिश्तेदारों से मुलाक़ात करके आप सामाजिक दायित्वों की पूर्ति कर सकते हैं।

(गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। प्रॉपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुंचाएंगे। संयम को आज के दिन का मंत्र बनाने की आपको सलाह दी जाती है क्योंकि स्वभाव की उग्रता किसी के साथ मनमुटाव करा सकती है। हालात को काबू में रखने के लिए अपने भाई की मदद लें। ऋणभार में वृद्धि होगी। विवाद को ज़्यादा तूल देने की बजाय उसे दोस्ताना तरीके से हल करने की कोशिश करें।

 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
सेहत अच्छी रहेगी। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। ग़लत बातों को ग़लत वक़्त पर कहने से बचें। जिन्हें आप चाहते हैं, उनका दिल दुखाने से बचें। ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। अपने साथी पर किया गया संदेह एक बड़ी लड़ाई का रूप ले सकता है। विवाद की स्थिति से बचने का प्रयास करें ।

Shivshankar Astrologer