Home » वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान
खेल

वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान

न्यूजीलैंड. भारत में 5 अक्टूबर से आयोजित होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के आगाज में अब बस कुछ ही समय शेष है। वहीं इस कड़ी में वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड टीम ने अपने 15 सदस्यीय खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड टीम की कमान केन विलियमसन को मिली है जबकि ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैमपमैन और टॉम लैथम को टीम में शामिल किया गया है। फिलहाल कीवी टीम इंग्लैंड में है जहां वो वनडे सीरीज खेल रही है।

न्यूजीलैंड ने टीम में अनुभवी खिलाडियों के साथ युवा खिलाड़ियों को भी जगह दी है। टीम ने घातक गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को टीम में शामिल कर टीम को मजबूती देने का काम किया है। बोल्ट ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की है। उन्होंने वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 7 ओवरों में 37 रन देकर 3 विकेट हासिल किए हैं। हालांकि, कीवी टीम ये मैच जीतने में नाकामयाब रही।

वहीं टीम में डेवोन कॉनवे को भी मौका मिला है। कॉनवे न्यूजीलैंड के लिए 20 वनडे खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 858 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान 4 शतक और 3 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं कॉनवे का सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर 138 रन रहा है। चैपमैन 12 वनडे मैच खेल चुके हैं, इस दौरान 2 शतक भी लगाए हैं। जबकि लैथम भी अनुभवी खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने 132 मैचों में 3781 रन बनाए हैं।