Home » फांसी के फंदे पर लटकी मिली नवविवाहिता की लाश, मायके पक्ष ने ससुराल वालों पर लगाया गंभीर आरोप
छत्तीसगढ़

फांसी के फंदे पर लटकी मिली नवविवाहिता की लाश, मायके पक्ष ने ससुराल वालों पर लगाया गंभीर आरोप

मुंगेली। मुंगेली जिले के लोरमी थाना क्षेत्र अंतर्गत डोंगरिया गांव में उस वक्त सनसनी फैल गई, जब सुबह नवविवाहिता की लाश को फांसी के फंदे पर लटकते हुए खुद पति ने देखा। बताया जा रहा है कि फिल्मी अंदाज में रहस्यमय तरीके से नव विवाहिता की मौत हुई है। लोरमी पुलिस मृतिका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मायके वालों ने ससुराल वालों के अलावा पति पर भी गंभीर आरोप लगाया है।

मिली जानकारी के अनुसार विगत 22 दिसंबर 2022 को यानी लगभग 9 माह पहले डोंगरिया निवासी जितेंद्र सोनी की शादी रतनपुर की 23 वर्षीय अंजली सोनी के साथ हुई थी। अब रहस्यमयी तरीके से नवविवाहिता की लाश फंदे पर लटकी मिली है, वहीं इसको लेकर मृतिका अंजली सोनी के चाचा संजय सोनी ने भतीजी की मौत के बाद ससुराल वालों के अलावा पति पर भी प्रताड़ित करने का गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी कहा कि, शादी के बाद पति और ससुराल वाले लड़की को मायके वालों से बात करने से मना करते थे। साथ ही परेशान भी किया जाता था, जिसकी शिकायत कई दफा मृतिका ने अपने परिजनों से की थी।

मृतिका के चाचा ने यह भी आरोप लगाया कि जब रात में पति और पत्नी दोनों एक ही कमरे में सो रहे थे, ऐसी स्थिति में पत्नी का ठीक उसी कमरे में सुबह फांसी के फंदे पर लटकते मिलना संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। फिलहाल मृतिका के चाचा ने ससुराल वालों पर गला दबाकर हत्या के बाद साक्ष्य छुपाने के लिए लाश को फांसी के फंदे पर लटकाने का गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि, मृतिका के शरीर पर कई स्थानों पर मारपीट के दौरान चोट के निशान भी दिखाई दिए थे।

इस पूरे मामले पर लोरमी थाने में पदस्थ प्रशिक्षु डीएसपी जितेंद्र कुम्भकार ने बताया कि, सूचना के तत्काल बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई थी। फांसी के फंदे पर झूल रही मृतिका के शव का पंचनामा और पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। मामले में सभी पहलुओं की निष्पक्षता के साथ जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।