Home » पलक झपकते ही दिहाड़ी मजदूर बना करोड़पति, अब बनाएगा शानदार मकान
देश

पलक झपकते ही दिहाड़ी मजदूर बना करोड़पति, अब बनाएगा शानदार मकान

West Bengal : समय कब किस पर मेहरबान हो जाए कहा नहीं जा सकता। समय चाहे तो पल भर में किसी इंसान को अमीर से गरीब और गरीब सेे अमीर बना सकता है। कुछ इसी तरह का वाकया पश्चिम बंगाल के मंगलकोट जिला में सामने आया है। यहां खुरतुबापुर गांव में रहने वाले एक दिहाड़ी मजदूर की किस्मत कुछ ही सेकंड में पलट गई। पलक झपकते ही मजदूर भास्कर माजी करोड़पति बन गया।

जी हां भले ही यह बात आपको झूठ लग रही हो पर ये बात 100 आने सच है। दरअसल खुरतुबापुर गांव का रहने वाला भास्कर माजी लाॅटरी खेलने का आदी है और लाॅटरी ने उसकी किस्मत बदल दी है, पलक झपकते ही वह करोड़पति बन गया है। भास्कर रविवार को बकरियों के लिए घास काटने गया था। जब वह घर लौटा तो वह करोड़पति बन चुका था। भास्कर माजी जो पिछले 10 सालों से लाॅटरी टिकट खरीद कर अपनी किस्मत आजमा रहा था। अब इस मजदूर की किस्मत ऐसी चमकी कि सीधा एक करोड़ का इनाम मिला है। खबर मिलने के बाद गांव में जश्न का माहौल है। सभी भास्कर और उसके परिवार वालों को बधाई दे रहे हैं।

बताया जा रहा है कि भास्कर ने उधारी की रकम 40 रूपए से लाॅटरी खरीदा था और अगले दिन दोपहर में वह करोड़पति बन गया। भास्कर पिछले 10 साल से लाॅटरी के माध्यम से अपनी किस्मत आजमा रहा था। भास्कर की लाॅटरी खेलने की लत से परिजन भी काफी नाराज रहते थे, घर में कई बार इसे लेकर विवाद भी हो जाता था, पर जिद्दी भास्कर का मन बार-बार कहता था कि एक दिन लाॅटरी उसकी किस्मत को बदलेगा। आखिर वो दिन आ गया और परिवार पलक झपकते ही करोड़पति बन गया।

0 अब क्या करेगा भास्कर
भास्कर का कहना है कि उसका परिवार काफी गरीब है, रोजी-मजदूरी कर परिवार का गुजर-बसर होता है। एक मिट्टी का घर है, बारिश के समय छत से पानी टपकता है। इसलिए सबसे पहले घर बनाएंगे। खेती के लिए जमीन नहीं है इसलिए एक खेत लेंगे। दो बेटियां हैं, उनकी शादी के लिए रकम रखेंगे और परिवार के लिए आगे का कुछ काम करेंगे, जिससे अपने घर में ही मेहनत कर दो वक्त की रोटी का जुगाड़ हो सके।

0 लाॅटरी टिकट दुकानदार ने जताई खुशी
टिकट काउंटर मालिक सेख मामेजुल ने कहा कि रविवार दोपहर 1.20 बजे की खेल में एक करोड़ फस्र्ट प्राइज गांव के भास्कर माजी ने जीता है। करीब 10 साल बाद मंगलकोट इलाके के किसी दुकान से लाॅटरी में फस्र्ट प्राइज पड़ा और करोड़पति बना है। मेरे काउंटर से गरीब परिवार का मेहनतकश मजदूर करोड़पति बन गया, इससे बड़ी खुशी की बात और क्या हो सकती है।