Home » रोसड़ा के किराना व्यवसायी दो भाइयों की गोली मारकर हत्या, इलाके में मचा हड़कंप
बिहार

रोसड़ा के किराना व्यवसायी दो भाइयों की गोली मारकर हत्या, इलाके में मचा हड़कंप

रोसड़ा। समस्तीपुर के रोसड़ा के पांचोपुर में किराना व्यवसायी दो भाईयों से लूटपाट के बाद गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस हत्या के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। फायरिंग की आवाज सुन आसपास के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। लोगों ने पुलिस प्रशासन पर नाकामयाबी का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की।

जानकारी के अनुसार बुधवार, करीब दस बजे दोनो भाई भिरहा स्थित अपनी दुकान बंद कर अलग-अलग बाइक से अपने घर जा रहे थे। अभी वे पांचोपुर चोरवा पोखर के पास पहुंचे ही थे कि बाइक सवार अपराधियों ने दोनों को रोका और लूटपाट करने लगे। विरोध करने पर दोनों को गोली मार दी। एक भाई 39 वर्षीय अजीत कुमार चौधरी को छाती में तो 37 वर्षीय सुमित कुमार को पीठ में गोली लगी।

अस्पताल में दोनों की मौत

फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। घटनास्थल से पुलिस ने चार खोखा और एक धारदार हथियार बरामद किया है। लूट कितने की हुई इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है। दोनों भाई रोसड़ा थाना के पवरा निवासी मणिकांत चौधरी के पुत्र थे। भिरहा रोड में दोनों विगत दस वर्षों से किराना का बड़ा दुकान चला रहे थे। डेढ़ वर्ष पूर्व 4 जून 2022 को अपराधियों ने इसी स्थल पर पिस्टल की नोंक पर चार लाख रुपये लूट लिए थे।

20 और 22 अक्टूबर को भी लूट का प्रयास हुआ था

20 और 22 अक्टूबर को भी लूट का प्रयास हुआ था। इन दोनों घटनाओं को लेकर नामजद प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी, लेकिन अभी तक उस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी। एक बार फिर बुधवार को लूटपाट की घटना हुई। इसमें दोनों की हत्या ही कर दी गई। इस घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों एवं व्यवसायियों की भीड़ जुट गई। लोग पुलिस प्रशासन पर नाकामयाबी का आरोप लगाते हुए नारेबाजी करने लगे। अनुमंडलीय अस्पताल में काफी संख्या में लोगों की भीड जुट गई है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शिवम कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि अपराधियों के भागने की दिशा में पुलिस छापेमारी में जुटी है। बहुत जल्द गिरफ्तारी होगी।