Home » बीकानेर में हैरान करने वाला मामला: 12 वर्षीय छात्र ने लगाई मौत की दौड़, रेस के दौरान गई जान
देश राजस्थान

बीकानेर में हैरान करने वाला मामला: 12 वर्षीय छात्र ने लगाई मौत की दौड़, रेस के दौरान गई जान

जयपुर। राजस्थान के बीकानेर जिले में हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है। 12 वर्षीय स्कूल के एक छात्र के लिए रेस उसके लिए मौत की दौड़ साबित हुई है। दरअसल, रेसिंग प्रतियोगिता में भाग लेने के बाद एक छात्र बेहोश होकर गिर गया और उसकी मौत हो गई। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है। इस घटना के बाद हर कोई सकते में है।

जानकारी के अनुसार मृतक छात्र का नाम ईशान था और वो एक निजी स्कूल का छात्र था। जानकारी में पता चला कि, स्कूल प्रबंधन ने छात्रों को दौड़ के लिए पास के भ्रमण क्षेत्र में भेजा था, जहां दौड़ने के बाद ईशान बेहोश हो गया। स्कूल शिक्षक उसे तुरंत पीबीएम अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों का कहना है कि छात्र की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है।

पिता ने दर्ज कराई शिकायत

ईशान के पिता अशोक कुमार खत्री ने सदर पुलिस थाना में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। पुलिस ने बताया कि ईशान सार्दुलगंज में स्थित एक निजी स्कूल में पढ़ाई कर रहा था।

स्कूल में शोक की लहर

पुलिस ने बताया कि स्कूल से कुछ दूरी पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए पैदल पथ बनाया गया है। मंगलवार को वहां स्कूल की ओर से एक प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा था। रेस पूरी करने के बाद ईशान बेहोश हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया। इसकी जानकारी ईशान के परिवारवालों को दी गई। पोस्टमार्टम के बाद ईशान का शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया। ईशान की आकस्मक मौत के उसके स्कूल में शोक की लहर है। पता चला है कि वह पढ़ाई में होशियार था और कई गतिविधियों में भी भाग लेता था।

क्या बोले डॉक्टर?

बीकानेर के जनरल फिजिशियन और सीएमएचओ डॉ. अबरार पवार ने बताया कि बच्चों को भी कार्डियक अरेस्ट हो सकता है। कई बार कुछ बच्चों को पहले से ही दिल की समस्या होती है और ज्यादा दौड़ने पर वे कार्डियक अरेस्ट का शिकार हो जाते हैं।