Home » टारगेट किलिंग की कोशिश को पुलिस ने किया नाकाम, चार आरोपी गिरफ्तार, 6 पिस्तौल व 275 कारतूस बरामद
देश

टारगेट किलिंग की कोशिश को पुलिस ने किया नाकाम, चार आरोपी गिरफ्तार, 6 पिस्तौल व 275 कारतूस बरामद

मोहाली। टारगेट किलिंग की कोशिश को पंजाब पुलिस ने नाकाम करते हुए आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया। बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के 4 गुर्गों को सीआईए स्टाफ ने पकड़ा है। सभी आतंकी जिला गुरदासपुर के रहने वाले हैं।  पुलिस ने उनसे छह पिस्टल और 275 कारतूस बरामद किए हैं। गिरफ्तार अपराधियों को विदेश में रहने वाला फरार गैंगस्टर गौरव कुमार उर्फ लकी पटयाल संभाल रहा था।

आईजी रोपड़ रेंज गुरप्रीत भुल्लर ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते बताया कि आरोपियों से तुर्किये के बने 9 एमएम के तीन पिस्टल व 30 कारतूस, .30 बोर के तीन पिस्टल व 195 कारतूस और .32 बोर के 50 कारतूस मिले हैं। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान से आतंकवादी गतिविधियों को चला रहा आतंकवादी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा के कहने पर उन्होंने पंजाब के एक बड़े शहर के व्यक्ति को निशाना बनाने की तैयारी की थी।

इसके लिए उन्होंने उस व्यक्ति के शहर में जाकर कुछ दिन पहले रेकी भी की थी और वहां कुछ दिन रुके भी थी। इसके बाद वे विदेश में बैठे अपने आका के आदेश का इंतजार कर रहे थे लेकिन उससे पहले पकड़े गए। पुलिस ने सबसे पहले 21 अक्टूबर को मुखबिर की सूचना पर खरड़ से शकील अहमद को पकड़ा। इसके बाद ऑपरेशन चलाकर दो अन्य आरोपियों के नाम सामने आने के बाद उन्हें उनके गांवों में जाकर ही पकड़ा।

ड्रोन से पहुंचाए थे हथियार
पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी रिंदा ने आईएसआई के साथ मिलकर ड्रोन से बार्डर एरिया के जरिए हथियार पहुंचाए थे। इन आतंकवादियों को पकड़ने के अलावा पुलिस ने दो और व्यक्तियों की पहचान की है जिन्होंने इन्हें हथियार मुहैया करवाए थे।