Home » अपने पहले विश्व कप में तीन सतक जड़ने वाले रचिन पहले बल्लेबाज, सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड किया ध्वस्त
खेल

अपने पहले विश्व कप में तीन सतक जड़ने वाले रचिन पहले बल्लेबाज, सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड किया ध्वस्त

नई दिल्ली। पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे मैच में न्यूजीलैंड के ओपनर रचिन रविंद्र ने न्यूजीलैंड के लिए इतिहास रच दिया। वह विश्व कप में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं, एक विश्व कप में भी उनके नाम न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा शतक हो गए हैं।

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 35वें मैच में न्यूजीलैंड का सामना पाकिस्तान से हो रहा है। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत शानदार रही। न्यूजीलैंड की टीम की तरफ से ओपनर रचिन रविंद्र ने इस वर्ल्ड कप का तीसरा शतक जड़ा। बेंगलुरु में भी रचिन का बल्ला जोरदार बरसा और 23 साल के युवा खिलाड़ी ने तूफानी पारी खेलकर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई। उन्होंने तूफानी शतक जड़ते ही महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड ध्वस्त किया।

रचिन विश्व कप के इतिहास में 3 शतक जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। 23 साल की उम्र में उन्होंने ये कारनामा कर दिखाया। इस मामले में उन्होंने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा, जिनके नाम इस उम्र में 3 विश्व कप शतक थे। वहीं, अपने पहले विश्व कप में रचिन तीन शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

बता दें कि विश्व कप 2023 में रचिन रविंद्र बेहतरीन फॉर्म में हैं। इस विश्व कप में उन्होंने तीन शतक जड़ दिए हैं और वह सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। क्विंटन डी कॉक के बाद वह टूर्नामेंट में 500 रन का आकंड़ा पार करने वाले बल्लेबाज हैं।