Home » बाघ का आंतक: महिला को बनाया अपना शिकार, एक हफ्ते में दो लोगों की ले ली जान
देश

बाघ का आंतक: महिला को बनाया अपना शिकार, एक हफ्ते में दो लोगों की ले ली जान

भुवनेश्वर। ओडिशा के नुआपड़ा जिले में बाघ के आतंक से क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है। पांच दिन पहले एक बच्चे का शिकार करने वाले बाघ ने एक बार फिरएक महिला को अपना निवाला बना लिया। बताया जा रहा है कि महिला शौच करने के लिए निकली थी। इसी दौरान बाघ ने उसे अपना शिकार बनाया। इससे पहले 30 अक्टूबर को भी एक बच्चे का शिकार बना लिया था। घटना नुआपड़ा जिले के सदर रेंज धरमबंध पुलिस थाना क्षेत्र में हुई है। इस घटना के बाद से उस क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है।

मिली जानकारी के अनुसार सिलिआरीबहरा गांव की रामेश्री माझी (45) शुक्रवार शाम को शौच करने के लिए घर से बाहर गई थी। काफी देर तक जब महिला घर वापस नहीं लौटी तो घर के लोगों ने खोजबीन की, मगर उसका कहीं पता नहीं चल पाया। लोगों ने सुबह देखा कि रामेश्री को एक बाघ खा रहा है। इसके बाद लोगों ने बाघ को भगाने की कोशिश की। हालांकि, जब बाघ ने उनकी तरफ बढ़ा तो वे डर कर भाग गए।

यहां उल्लेखनीय है कि पिछले 30 अक्टूबर को बाघ ने नुआपड़ा जिले के सुनाबेड़ा अभयारण्य कटिंगपाणी गांव गोधसपड़ा में एक 8 वर्षीय बालक को मार दिया था। मृतक बालक का नाम डम्बरूधर धरूआ है। शाम के समय बालक अपने घर के बाहर खेल रहा था, उसी समय बाघ दबोचकर ले गया। गांव के लोगों की मदद से परिवार के लोगों ने बाघ का पीछा किए, मगर काफी खोजबीन के बाद एक गुफा में बच्चा मिला। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।