Home » मैथ्यूज के ‘टाइम आउट’ पर शाकिब अल हसन का बयान, कहा- मैं सावधान रहता हूं…
खेल

मैथ्यूज के ‘टाइम आउट’ पर शाकिब अल हसन का बयान, कहा- मैं सावधान रहता हूं…

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप मुकाबले में श्रीलंकाई ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज को ‘टाइम्ड आउट’ होने के बाद से लगातार चर्चा हो रही है। वहीं मुकाबले के बाद इस पर बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने बयान दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि उन्होंने जो भी कुछ किया वो नियमों के भीतर रह कर किया।

दरअसल, पोस्ट मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाकिब अल हसन से एक रिपोर्ट ने पूछा कि अगर आप मैथ्यूज की जगह होते तो आपको कैसा लगता? इसके जवाब में शाकिब ने कहा कि, मैं सावधान रहता हूं, मेरे साथ ऐसा ना हो। साथ ही उनसे सवाल किया गया कि आपने खेल भावना के तहत क्या मैथ्यूज को वापस बुलाने के बारे में विचार नहीं किया? जिसके जवाब में शाकिब ने कहा कि, आईसीसी को इस पर गौर करना चाहिए और नियम बदलना चाहिए। इन दो जवाबों से साफ हो गया है कि शाकिब के मुताबिक, उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है।

हालांकि, श्रीलंकाई ऑलराउंडर मैथ्यूज ने अपने टाइम्ड आउट का सबूत दिया। उन्होंने इस दौरान एक तस्वीर शेयर की, जिसमें उन्होंने लिखा कि जब फील्डर ने कैच पकड़ा और जब वे क्रीज पर पहुंचे तो दो मिनट से कम का समय था। हालांकि, जब वे गेंद खेलने के लिए तैयार हो रहे थे और उन्होंने अपने हेलमेट के स्ट्रैप को खींचातो वो टूट गया। इसके बाद उन्होंने हेलमेट मंगाया, लेकिन उससे पहले बांग्लादेश की टीम ने अपील की थी कि मैथ्यूज टाइम्ड आउट हैं। अंपायर ने भी इसे माना। लेकिन इस बीच किसी ने ये चेक करने की कोशिश नहीं कि, कि कितना समय इस दौरान खर्च हुआ।

बहरहाल, इस मामले के बाद चारों तरफ शाकिब अल हसन के लिए सभी क्रिकेट दिग्गजों ने नाराजगी जाहिर की। साथ ही इसे खेल भावना के विपरीत व्यवहार बताया।