Home » मोहित हत्याकांड मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी, दो युवक दिल्ली से गिरफ्तार
हरियाणा

मोहित हत्याकांड मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी, दो युवक दिल्ली से गिरफ्तार

हरियाणा। दिवाली के दिन रोहतक जिले के गांव कारोर की मोहित हत्याकांड के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। सीआईए प्रथम की टीम ने फरीदाबाद के युवक अंशुल उर्फ मोटा व टिटौली निवासी रोहित को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। अदालत में पेश कर पुलिस आरोपियों को रिमांड पर लेगी, ताकि मुख्य आरोपी व वारदात के मास्टर माइंड जतिन को गिरफ्तार किया जा सके।

पूछताछ में खुलासा हुआ है कि मोहित पर आरोप था कि उसने 2018 में हुए आनंदपाल हत्याकांड में अनिल छिप्पी गैंग के लिए रैकी की थी। इसी के चलते उसकी छाजू गैंग ने हत्या की है।

डीएसपी सांपला राकेश कुमार ने बताया कि 12 नवंबर को दिवाली के दिन दोपहर करीब ढाई बजे सूचना मिली कि कारोर गांव में फायरिंग हुई है। वे पुलिस की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जांच में पता चला कि गांव के युवक मोहित की उस समय हत्या की गई, जब वह गली से गुजर रहा था। बाइक सवार चार युवकों ने अंधाधुंध गोलियां मारकर उसे मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने मृतक के पिता अजीत के बयान पर गांव के युवक जतिन व उसके साथियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था।
आनंदपाल हत्याकांड का बदला लिया छाजू गैंग ने
पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, पुरानी रंजिश को लेकर हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है। 2018 में करोर निवासी आनंदपाल की गोली मारकर हत्या की गई थी। आनंद की पत्नी के बयान पर सांपला थाने में 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इसमें अनिल छिप्पी, संदीप उर्फ काला जठेड़ी, सोमबीर, संपत नेहरा, अक्षय पलड़ा, पवन नाहरा, प्रदीप उर्फ पोपी, राजु बसोदी, जयप्रकाश, जय भगवान, बलजीत, विकाश उर्फ भान्दु, अंकित व मोहित, प्रदीप, कुकी, संदीप, विकाश उर्फ बग्गा, राजकुमार उर्फ आरके, रोहित उर्फ रोकी का नाम शामिल था। साथ ही जांच में पुलिस के सामने मोहित का नाम भी सामने आया था। आरोप था कि मोहित ने आनंदपाल की रैकी की थी।
लंबे समय से जारी है खूनी रंजिश

कारोर में सन 2002 से खूनी रंजिश चल रही है। जब घर के अंदर बैठी महिला रानी व रोशनी की गोलियां मारकर हत्या की गई थी। अब तक 19 लोगों की हत्या रंजिश के चलते हो चुकी है। रंजिश को खत्म कराने के लिए बीस से अधिक गांव में पंचायतों की बैठकें भी हो चुकी है, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। यही नहीं एक तो पंचायत में शामिल लोगों के साथ ही मारपीट कर दी गई। रंजिश के चलते अब तक गांव के 15 से अधिक परिवारों के लोग पलायन कर चुके हैं।

डीएसपी राकेश ने बताया कि कारोर गांव में रंजिश को खत्म करने के लिए आसपास के गांवों के सरपंचों के साथ जल्द एसपी हिमांशु गर्ग मीटिंग करेंगे। इसके लिए जल्द गांव का दौरा करने की भी बात कही है।