Home » तलाशी अभियान: बीएसएफ जवानों ने दो पाकिस्तानी ड्रोन पकड़े, 365 ग्राम हेरोइन के साथ तीन गिरफ्तार
देश

तलाशी अभियान: बीएसएफ जवानों ने दो पाकिस्तानी ड्रोन पकड़े, 365 ग्राम हेरोइन के साथ तीन गिरफ्तार

तरनतारन/अमृतसर। तरनतारन जिले में दो पाकिस्तानी ड्रोनों को पकड़ा गया गया। भिखीविंड के डीएसपी प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि सीमावर्ती इलाके में गश्त तेज कर दी गई है। थाना खेमकरण पुलिस और बीएसएफ की 101 बटालियन ने संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान मेहंदीपुर गांव के खेतों से एक चीनी ड्रोन बरामद किया।

इसी तरह सीमा चौकी केएस वाला के नजदीक पाकिस्तान से ड्रोन आने की आवाज आई। इसके तुरंत सरहद पर तैनात बीएसएफ जवानों ने तलाशी अभियान शुरू की। इस दौरान एक ड्रोन बरामद हुआ। इसकी सूचना थाना खालड़ा पुलिस को दी गई। अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

0 365 ग्राम हेरोइन के साथ तीन गिरफ्तार

उधर, अमृतसर के घरिंडा थाने की पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार कर 365 ग्राम हेरोइन बरामद की है। घरिंडा थानाक्षेत्र के गांव रोड़ांवाला में वीसीडी (ग्राम रक्षा समिति) सदस्य की हवेली में गिरी बोतल से 400 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। इन दोनों मामलों में एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

एसआई अर्जुन कुमार ने बताया कि वे राजाताल गांव के पास मौजूद थे। इसी दौरान तीन युवकों को आते देखा तो रोककर पूछताछ की। इनमें सिमरनजीत सिंह की तलाशी लेने पर उसके पास से एक पैकेट में 365 ग्राम हेरोइन मिली। सभी की पहचान तरनतारन के गांव गंडीविंड निवासी सिमरनजीत सिंह, राकेश सिंह और सरबजीत सिंह के रूप में हुई है। रिमांड मिलने के बाद आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

वहीं एक अन्य मामले में रोड़ांवाला गांव निवासी वीसीडी सदस्य हरमनदीप सिंह ने बताया कि रविवार को उनकी हवेली में किसी चीज के गिरने की आवाज आई। उन्होंने हवेली में एक बोतल देखी तो पुलिस को सूचना दी। एसआई दिलबाग सिंह ने बताया कि सूचना के बाद पुलिस पार्टी के साथ हरमनदीप सिंह की हवेली में पहुंचे। हवेली में गिरी बोतल को कब्जे में लिया और उसे खोला तो 400 ग्राम हेरोइन बरामद हुआ।। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।
एक सप्ताह के भीतर बीएसएफ ने आठ पाकिस्तानी ड्रोन पकड़े हैं। यह जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ट्वीट कर दी। एक सप्ताह में दो तस्करों को काबू करने और सीमांत गांवों से पांच किलो हेरोइन बरामद करने की जानकारी भी ट्वीट में है। यह सभी ड्रोन चीन निर्मित हैं जिसका इस्तेमाल सीमा पर तस्करी के रूप में किया जा रहा था। ।