Home » दो साल पुरानी रंजिश का हत्या कर लिया बदला, तीन आरोपी फरार
दुर्ग-भिलाई

दो साल पुरानी रंजिश का हत्या कर लिया बदला, तीन आरोपी फरार

दुर्ग-  दो साल पुरानी रंजिश को लेकर एक युवक की हत्या कर दी गई है। हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने थाने का घेराव कर दिया। मामला खुर्सीपारा थाना क्षेत्र का है।

खुर्सीपार थाना क्षेत्र के मिनी माता नगर वार्ड क्रमांक 46 में युवक विजय पासवान निवास करता था। विजय और उसका भाई प्रकाश पासवान साथ में ठेका मजदूरी करते थे। छठ पूजा के दिन शाम को तालाब से लौटते समय पड़ोस में ही रहने वाले भूषण साहू ने चाकू से गोद कर हत्या कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार भूषण साहू आपराधिक किस्म का व्यक्ति है। घर वालों को जब किसी ने विजय पासवान पर चाकू से हमले की बात बताई तब उसके घर वाले तुरंत सूचना पाकर घटनास्थल कबीर मंदिर के पास बने जैतखंभ के पास पहुंचे। वहां विजय लहूलुहान हालत में पड़ा था। उसका गला कटा हुआ था।

परिजन विजय पासवान को लेकर आईएमआई अस्पताल पहुंचे, पर उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे बीएम शाह अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे परीक्षण उपरांत मृत घोषित कर दिया। हत्याकांड को अंजाम देकर आरोपी युवक भूषण साहू वहां से फरार हो गया। हत्या के बाद मोहल्ले वासियों का गुस्सा भड़क गया और मोहल्लेवासियों ने मृतक के परिजनों के साथ खुर्सीपार थाने का घेराव कर दिया।

बताया जा रहा है कि करीब 2 साल पहले भूषण साहू ने नशे की हालत में विजय के घर घुसकर उसकी बहन से छेड़छाड़ की थी। तब विजय ने भूषण को खूब पीटा था। मोहल्ले वालों और समाज के अन्य लोगों की समझाइश के बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया था और विजय ने पुलिस में मामला आगे नहीं बढ़ाया, लेकिन इसके बाद से ही भूषण साहू के मन बदले की आग जल रही थी। विजय से रंजिश रखने लगा और उससे बदला लेने की ठान ली।

विजय पासवान छठ पूजा के दिन देर शाम तालाब से लौट रहा था इसी दौरान बाइक से भूषण साहू और उसके दो साथी पहुंचे। उन्होंने चाकू से पहले विजय का गला रेता और जब विजय तड़पने लगा तो उसके पेट में भी कई बार चाकू से वार कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद वे फरार हो गए। पुलिस तीनों आरोपियों की तलाश में जुटी है।