Home » रेसिंग बाइक में घूम-घूमकर करते थे चोरी, 7 आरोपी गिरफ्तार, 3 खरीददार भी आए लपेटे में, 64 लाख का माल बरामद
छत्तीसगढ़ दुर्ग-भिलाई

रेसिंग बाइक में घूम-घूमकर करते थे चोरी, 7 आरोपी गिरफ्तार, 3 खरीददार भी आए लपेटे में, 64 लाख का माल बरामद

दुर्ग। चोरी के मामले में पुलिस ने 7 आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी रेसिंग बाइक में घूम-घूमकर घटना को अंजाम देते थे। साथ ही 3 खरीददार भी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। आरोपियों के कब्जे से 64 लाख की सामग्री जब्त की गई है।

दरअसल दुर्ग के कई थाना क्षेत्रों में लगातार चोरी की घटना हो रही थी। इन घटनाओं को एसएसपी रामगोपाल गर्ग ने गंभीरता से लिया। एसपी ने थाना पुलिस और एसीसीयू की एक संयुक्त टीम गठित की।टीम ने घटना वाले जगहों पर लगे सीसीटीवी फुटेज और आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू की।

इस बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि मोटरसाइकिल से रूंगटा कॉलेज कुरूद के समीप डिजिटल कैमरा बेचने के लिए ग्राहक ढूंढ़ रहे हैं। सूचना के बाद पुलिस ने मौके से सकलेन खान, मो. सयान, फरहान खान को पकड़ा। हिरासत में लेकर जब इनसे पूछताछ की गई तो आरोपियों ने कैलाश नगर, हाऊसिंग बोर्ड, लक्ष्मी विहार जामुल, पंचशील नगर व वसुंधरा नगर पुरानी भिलाई, त्रिवेणीनगर स्मृतिनगर व हरिनगर मोहन नगर क्षेत्र में नकबजनी की बात स्वीकार की। आरोपियों के निशानदेही पर पुलिस ने नगदी, जेवरात सहित अन्य सामान जब्त किया।

इसी तरह विशाल सिंह केम्प-1 छावनी निवासी के बारे में पता चला कि घड़ी, कैमरा रख बेचने के लिए ग्राहक तलाश कर रहा है। पुलिस ने आरोपी को मौके से पकड़ा और उसकी निशानदेही पर साथी गोल्डी को भी गिरफ्तार किया गया। दोनों ने मिलकर मोहन नगर, सिंधिया नगर, साकेत कॉलोनी, खुर्सीपार में चोरी की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की। आरोपियों के कब्जे से जेवरात सहित कई सामान जब्त किए गए।

पुलिस ने मामले में 7 आरोपियों सकलेन 25 वर्ष निवासी अय्यपा नगर सुपेला भिलाई, मो. शयान रिजवी उर्फ अरहान 21 वर्ष निवासी गौसपेल चर्च के पीछे फरीद नगर सुपेला, 3 फरहान खान 25 वर्ष निवासी लाल मैदान के पास फरीद नगर सुपेला, तौकीर हमजा उर्फ ताड़ा 21 वर्ष निवासी बड़े मैदान के पास फरीद नगर सुपेला भिलाई, विशाल सिंह उर्फ मर्चा 31 वर्ष निवासी मिलन चौक केम्प 01 छावनी भिलाई, आकाश यादव उर्फ गोल्डी 23 वर्ष निवासी हनुमान नगर दुर्ग, आलोक साव 20 वर्ष निवासी पुराना मछली मार्केट केम्प 02 छावनी भिलाई को गिरफ्तार किया गया है।

इसके साथ ही खरीददार आरोपी काजल मण्डल 51 वर्ष निवासी आदित्य नगर दुर्ग, शेख नौसाद अली 36 वर्ष निवासी गुजराले धर्मशाला के पास तकियापारा दुर्ग व रीता चौधरी 35 वर्ष जोन 01 देना बैंक के पीछे थाना छावनी को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने इनके पास से सोने सोने-चांदी के जेवरात, एलईडी टीवी, लैपटॉप, डिजिटल कैमरा, मोटर पंप, डिजीटल स्मार्ट वॉच, बाइक सहित करीब 64 लाख की सामग्री बरामद की है। फिलहाल सभी आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।