Home » पाकिस्तान की बेटी जावरिया खानम बनेगी भारत की बहू, जनवरी के पहले सप्ताह में करेंगी शादी
देश

पाकिस्तान की बेटी जावरिया खानम बनेगी भारत की बहू, जनवरी के पहले सप्ताह में करेंगी शादी

अमृतसर। मंगलवार सुबह भारत को एक और खुशखबरी मिली। पाकिस्तान की बेटी 21 वर्षीय जावरिया खान बहू बनने के लिए हिंदुस्तान पहुंच चुकी हैं और मंगलवार को अटारी सीमा के रास्ते उन्होंने भारत में प्रवेश किया। यहां उनके होने वाले पति समीर खान और होने वाले ससुर अहमद कमाल खान यूसुफजई ने उनका स्वागत करने के लिए पहुंचे। बता दें कि भारत सरकार ने जावरिया को 45 दिन का वीजा दिया है।

अटारी सीमा से निकलकर यह दोनों श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और यहां से कोलकाता के लिए उड़ान भरेंगे। समीर और जावेरिया खानम की शादी हो जाएगी। बता दें कि जावरिया को भारत ने दो बार वीजा देने से इंकार कर दिया था। इसके बाद वह सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार मकबूल अहमद वसी कादियान के संपर्क में आई। वे पहले भी कई पाकिस्तानी दुल्हनों को वीजा दिलाने में मदद कर चुके हैं। इस मामले में मकबूल अहमद ने उनकी काफी मदद की और उनके प्रयासों से समीर खान की मंगेतर को भारत सरकार ने वीजा दे दिया।

साल 2018 में हुई थी दोनों की सगाई

कोलकाता के रहने वाले समीर खान ने कहा कि खानम से मिलकर मेरा सपना पूरा हो गया। छह जनवरी को समीर और जावरिया की शादी होगी और वर्ष 2018 में दोनों की सगाई हुई थी। भारत सरकार ने जावरिया को दो बार वीजा देने से इन्कार कर दिया था।

समीर खान को एक नजर में हुआ प्यार

समीर खान ने बताया कि साढ़े पांच साल पहले मैंने अपनी मां के मोबाइल फोन में जावरिया का फोटो देखा और फोटो देखते ही मुझे जावरिया से प्यार हो गया। मैंने मां से पूछा कि यह कौन है। उन्होंने बताया कि यह कराची में रहने वाले उनके एक रिश्तेदार अजमत इस्माइल खान की बेटी है। मैंने मां से कह दिया कि शादी करूंगा तो जावरिया से ही। काफी मिन्नतों के बाद वर्ष 2018 में हमारी सगाई हुई। इसके बाद सरहद की दीवार बाधा बन गई।

भारत पहुंचने पर क्या बोलीं जावरिया ?

जावरिया खानम ने भारत पहुंचने पर कहा कि साढ़े पांच साल बाद मुझे वीजा मिला है। मेरी खुशी का कोई ठिकाना नहीं। यकीन नहीं हो रहा कि मैं यहां आ गई। भारत सरकार ने मुझे 45 दिन का वीजा दिया है। जो दुआ की थी, वो कबूल हो गई। जनवरी के प्रथम सप्ताह में हम कोलकता में शादी के बंधन में बंधेंगे। पाकिस्तान में भी सब खुश हैं। उनके पति समीर ने कहा कि खानम से मिलकर मेरा सपना पूरा हो गया। साढ़े पांच साल मैंने इंतजार किया है। अब जल्द ही विवाह होगा।