Home » खुद को बताया पुलिस अधिकारी फिर ब्लैकमेल कर बुजुर्ग से ठग लिए 1.75 लाख
राजस्थान

खुद को बताया पुलिस अधिकारी फिर ब्लैकमेल कर बुजुर्ग से ठग लिए 1.75 लाख

राजस्थान। बीकानेर में साइबर ठगों ने ब्लैकमेल कर एक बुजुर्ग से 1.75 लाख रुपये ठगी की है। बताया जा रहा है कि ठगों ने बुजुर्ग को यूट्यूब और फेसबुक पर अश्लील वीडियो वायरल होने के मामले में गिरफ्तारी का भय पैदा कर मोटी रकम ऐंठी है। इसके लिए अपराधियों ने सोशल मीडिया से वीडियो हटाने के नाम पर यह ठगी की।

मिली जानकारी के अनुसार ठगों ने खुद को पुलिस का अधिकारी बताया और बुजुर्ग से बात की। पीड़ित ने अश्लील वीडियो डिलीट कराने के लिए साइबर ठगों को लाखों का भुगतान कर दिया। पीड़ित बुजुर्ग ने मुक्ता प्रसाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस को दी शिकायत में रामपुरा निवासी बुजुर्ग ने बताया कि है कि कुछ दिन पहले उसके पास अनजान नंबर से वीडियो कॉल आई। वीडियो कॉल करने वाली युवती कॉल शुरू होते ही निर्वस्त्र हो गई। उसके बाद उसके बाद से उसके पास फोन आने शुरू हो गए। सामने वालों ने खुद को साइबर इंस्पेक्टर, यूट्यूब मैनेजर बताते हुए कहा कि यूट्यूब पर तुम्हारे कई अश्लील वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिस पर मुकदमा दर्ज किया गया है। उसके बाद बुजुर्ग से इस मामले में मदद के नाम पर एक लाख 76 हजार रुपये की ठगी कर ली।

अपने साथ हुई इस ठगी का पता चलने पर बुजुर्ग ने मुक्ता प्रसाद थाना पुलिस को इस मामले की शिकायत दी। फिलहाल पुलिस बुजुर्ग द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर के आधार पर जांच शुरू कर दी है।