Home » हादसा टला: कर्नाटक संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के एसएलआर से अचानक उठने लगा धुंआ
उत्तर प्रदेश देश

हादसा टला: कर्नाटक संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के एसएलआर से अचानक उठने लगा धुंआ

आगरा। कर्नाटक संपर्क क्रांति एक्सप्रेस बुधवार सुबह हादसे का शिकार होने से बच गई। गेटमैन की सतर्कता से हादसा टल गया। द्वितीय श्रेणी, माल डिब्बा सह गार्ड ब्रेकयान (एसएलआर) में धुआं देखकर रुंधी स्टेशन पर ट्रेन को रोका गया। लोको पायलट, गार्ड ने अग्निशमन उपकरण और यात्रियों ने मिट्टी फेंकना चालू कर दिया। 20 मिनट के बाद यह ट्रेन आगरा के लिए रवाना हुई।

कर्नाटक संपर्क क्रांति एक्सप्रेस बुधवार सुबह 8.30 बजे हजरत निजामुद्दीन से यशवंतपुर (कर्नाटक) के लिए रवाना हुई। सुबह 9.40 बजे यह ट्रेन पलवल के नजदीक रूंधी स्टेशन के पास थी। तभी गेट नंबर 563 के गेटमैन की नजर एसएलआर पर पड़ी। एसएलआर के निचले हिस्से से तेज धुआं उठ रहा था। गेटमैन ने स्टेशन मास्टर को जानकारी दी। 70 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ रही ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोका गया। इससे यात्रियों में खलबली मच गई और वे ट्रेन से उतर गए। लोको पायलट, गार्ड सहित अन्य रेलवे स्टाफ ने अग्निशमन उपकरण से आग को बुझाने का प्रयास किया। यात्रियों ने भी हाथों से मिट्टी फेंकना चालू कर दिया। थोड़ी देर में आग बुझ गई। ट्रेन 20 मिनट तक खड़ी रही। यात्री दुर्गेश कुमार ने बताया कि समय रहते अगर ट्रेन को रोका नहीं गया होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

मिट्टी फेंक कर बुझाई आग

यात्री विमल कुमार ने बताया कि एसएलआर से तेज धुआं उठा था। यात्री पंडित धनेश कुमार ने बताया कि धुआं देखकर ट्रैक के किनारे पड़ी मिट्टी फेंक कर उन्होंने आग बुझाने का प्रयास किया।

आग-आग चिल्ला रहे थे यात्री

कर्नाटक संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का ठहराव मथुरा और आगरा कैंट स्टेशन पर नहीं है। रूंधी स्टेशन पर जैसे ही ट्रेन को रोका गया। यात्री ट्रेन में आग-आग चिल्लाने लगे। अधिकांश कोच खाली हो गए और यात्री ट्रैक पर आ गए।