Home » कड़ी सुरक्षा के बीच पिया के घर आई दुल्हन, चर्चा का विषय बनी यूपी की ये अनोखी शादी
उत्तर प्रदेश

कड़ी सुरक्षा के बीच पिया के घर आई दुल्हन, चर्चा का विषय बनी यूपी की ये अनोखी शादी

प्रतापगढ़। धमकी के चलते टूट रहे दो परिवारों का रिश्ते को पुलिस ने बचा लिया है। मंगलवार को पुलिस के जवान भी सादे कपड़ों में बरातियों में शामिल होकर अपनी निगरानी में बरात निकलवाए व फेरे करवाए। मंगल गीतों की फुहार के साथ दुल्हन ने पिया संग ससुराल में कदम रखा तो दोनों पक्षों में उल्लास छा गया। इधर, धमकी देने वालों को पुलिस ने जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

शहर से सटे जोगापुर से कंधई गांव में सोमवार को जाने वाली बरात को धमकी भरा पत्र के मिलने से रुक गई थी। पत्र में लिखा गया था कि बरात लेकर जाने पर दूल्हे समेत स्वजन को स्नाइपर गन से उड़ा दिया जाएगा। इस दुस्साहस पर पुलिस के क्विक एक्शन लिया। एसपी सतपाल अंतिल ने स्वाट समेत चार स्पेशल टीमों को लगाकर धमकी देने वाले आरोपितों को पकड़ने को कहा।

तीन आरोपितों को पुलिस ने पकड़ा

तीन दर्जन सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो तीनों आरोपित सोमवार शाम को ही पकड़ लिए गए। इस प्रकरण में पंकज विश्वकर्मा पुत्र जय राम विश्वकर्मा सरसीडी कंधई, उसके साथी रवि कुमार पुत्र सियाराम कुमार सराय जमुआरी व मंजीत कुमार पुत्र हरिराम गौतम सरसीडी को पकड़ा गया है। पूछताछ में आरोपित पंकज ने शादी रोकने के लिए धमकी देने की बात बताई। बाकी उसके प्लान में सहयोग कर रहे थे। घटना में प्रयुक्त तमंचा, बाइक आदि बरामद कर लिया गया है। पुलिस टीम को पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। आरोपितों के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने दोनों परिवारों का विश्वास व हौसला बढ़ाया। इस पर दोनों पक्ष राजी हो गए। शहनाई बज उठी, जो रिश्तेदार चले भी गए थे, वह भी आ गए।

कदम-कदम पर तैनात रही पुलिस

मंगलवार दोपहर में बरात निकली। सादगी से लोग कन्या के घर पहुंचे। वहां भी पुलिस तैनात रही। शादी के बाद शाम को दुल्हन ने ससुराल की दहलीज पर कदम रखा तो ढोल बज उठे।