Home » चमत्कार: महिला ने तीन मिनट में 3 बच्चों को दिया जन्म, जच्चा-बच्चा सभी सुरक्षित
देश बिहार

चमत्कार: महिला ने तीन मिनट में 3 बच्चों को दिया जन्म, जच्चा-बच्चा सभी सुरक्षित

बेतिया (पश्चिमी चंपारण)। किसी ने सच ही कहा हैं कि जिसकी रक्षा भगवान करते हैं, उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। यह कहावत एक बार फिर से सच साबित हुई, जब गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में नौतन थाना क्षेत्र के एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया।

पश्चिमी चंपारण के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया। डॉक्टरों के द्वारा बताया गया कि तीनों नवजात बिल्कुल स्वस्थ हैं। तीन नवजातों में दो बेटियां और एक बेटा है। जीएमसीएच की महिला चिकित्सक ने बताया कि तीनों बच्चे एक-एक मिनट के अंतराल पर पैदा हुए हैं। तीनों बच्चे बिल्कुल स्वस्थ हैं। इसमें दो पुत्री व एक पुत्र है। उक्त महिला नौतन थाना क्षेत्र के खड्डा रहीमपुर वार्ड 07 निवासी शहाबुद्दीन अंसारी की पत्नी शबनम खातून है। तीनों बच्चे सीजेरियन कर पैदा हुए हैं। जीएमसीएच की महिला चिकित्सक डॉ. रेशमी, डॉ. नगमा ने बताया कि तीनों बच्चे बिल्कुल स्वस्थ हैं। ये तीनों बच्चे एक-एक मिनट के अंतराल पर पैदा हुए हैं। इसमें पहले बच्चा का वजन 2.2 किलोग्राम, दूसरे बच्चे का वजन 1.75 किलोग्राम तथा तीसरे बच्चे का वजन 1.4 किलोग्राम है।

बेहद दुर्लभ मामला

डॉक्टरों ने बताया कि पहला बच्चा बुधवार को 6.37 बजे, दूसरा बच्चा 6.38 बजे और तीसरा बच्चा 6.39 बजे सुबह में जन्म लिया है। उन्होंने कहा कि ऐसे मामला बहुत कम देखने को मिलता है। सही समय पर सर्जरी होने के कारण तीनों बच्चों को सफल तरीके से बाहर निकाला गया। परिजनों ने डॉक्टर और अस्पताल प्रशासन को इस सफल सीजेरियन के लिए धन्यवाद दिया है।

परिजनों में खुशी की लहर

एक साथ तीन-तीन खुशियां मिलने से परिजनों में खुशी का माहौल है। घर के सदस्य खुशी में मिठाइयां बांट रहे हैं। घर पर ढोल नगाड़ों की गूंज सुनाई दे रही है। रिश्तेदार और गांववालों की बधाइंयों का तांता लगा हुआ है।