Home » नक्सलियों ने मचाया उत्पात, यात्री बस और 2 ट्रकों में लगाई आग, नेशनल हाईवे पर आवागमन बंद
छत्तीसगढ़

नक्सलियों ने मचाया उत्पात, यात्री बस और 2 ट्रकों में लगाई आग, नेशनल हाईवे पर आवागमन बंद

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा में बुधवार देर शाम को नक्सलियों ने उत्पात मचाया है। नक्सलियों ने यात्री बस समेत 3 वाहनों में आग लगा दी। नक्सलियों की आगजनी से नेशनल हाईवे 30 पर आवागमन बंद हो गया है। बताया जा रहा है कि एपीआरटीसी की यात्री बस जगदलपुर से विजयवाड़ा जा रही थी, तभी नक्सलियों ने बीच सड़क पर रोककर गाड़ियों को आग के हवाले किया, वहीं भैरमगढ़-बीजापुर एनएच-163 पर पेड़ काटकर गिरा दिया।

जानकारी के मुताबिक 10 से ज्यादा नक्सली अचानक सड़क पर पहुंच गए और मार्ग से गुजर रही गाड़ियों को रुकवाया, फिर उनके चालकों को नीचे उतारा। इसके बाद वाहनों के डीजल टैंकों को फोड़कर सभी वाहनों को फूंक दिया। वारदात के बाद सभी नक्सली मौके से भाग निकले। एपीआरटीसी की बस में आग भड़कने तक सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल के जवान मौके पर पहुंचे। वाहनों से आग बुझाने की कोशिश की। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। इस दौरान जवानों ने पैरा बम दागकर आसपास के इलाके में सर्च भी किया, वहीं नेशनल हाईवे पर आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई थी। पूरे इलाके में जवानों की सर्चिंग बढ़ाई जा रही है।

नक्सलियों ने सुकमा के अलावा बीजापुर में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है। यहां भैरमगढ़-बीजापुर मुख्य मार्ग एनएच-163 पर नक्सलियों ने पेड़ काटकर गिरा दिया है। नक्सलियों की इस करतूत से मार्ग बाधित है। बताया जा रहा है कि, यहां भी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची गई है। मार्ग को बहाल करने की कोशिश की जा रही है।