Home » मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने ली लोकसभा चुनाव की तैयारी बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश
छत्तीसगढ़

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने ली लोकसभा चुनाव की तैयारी बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

रायपुर। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 के मद्देनजर राज्य के सभी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों की वीडियो क्रॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक ली।

छत्तीसगढ़ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा कंगाले ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों की बैठक ली और साथ ही निर्वाचन से संबंधित निर्देश भी दिए। इस दौरान लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण काम को समयबद्ध रूप से संचालित किए जाने के निर्देश दिए।

बैठक में बताया गया कि फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अनुसार 6 जनवरी 2024 को मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन किया जाएगा और 6 जनवरी 2024 से 22 जनवरी 2024 तक प्राप्त दावा-आपत्तियों को प्राप्त किया जाएगा तथा 8 फरवरी 2024 को फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली का अंतिम रूप से प्रकाशन किया जाएगा।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान जिला कार्यालय के एनआईसी रूम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी निशा नेताम मड़ावी, सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, तहसीलदार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।