Home » ISIS का इनामी आतंकी फैजान गिरफ्तार, बड़ी घटना को देने वाला था अंजाम
उत्तर प्रदेश

ISIS का इनामी आतंकी फैजान गिरफ्तार, बड़ी घटना को देने वाला था अंजाम

लखनऊ। इस्लामी आतंकी संगठन ISIS से संबंधित एक संदिग्ध आतंकवादी को यूपी के अलीगढ़ से गिरफ्तार किया गया है। उत्तर प्रदेश ATS ने आतंकी फैजान बख्तियार को गिरफ्तार किया है। फैजान पर 25 हजार रुपए का ईनाम घोषित था।

एटीएस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग आईएसआईएस की बैयत (शपथ) लेकर देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। इसके बाद से एटीएस सबूत इकट्ठा कर आरोपियों को पकड़ने में लगी है।

एटीएस को उसकी लंबे समय से तलाश थी। प्रयागराज के करेली का रहने वाला फैजान आईएसआईएस के मॉड्यूल से जुड़कर आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। फैजान अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से MSW (मास्टर इन सोशल वर्क) कर रहा था।

पूछताछ में आरोपी फैजान बख्तियार ने एटीएस को बताया कि उसे प्रयागराज के रिजवान अशरफ ने शपथ दिलाई थी। इसके बाद वह ISIS के साथ जुड़कर काम कर रहा था। साथियों के साथ मिलकर देश में आतंकी गतिविधियांे को अंजाम दे रहा था।

0 बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे आतंकी
मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों पकड़े गए आतंकी छात्र अब्दुल्ला अर्सलान, माज बिन तारकी, वजीदुद्नी के साथ मिलकर फैजान बख्तियार भी काम कर रहा था। इनकी गिरफ्तारी के बाद फैजान छिप-छिपकर रह रहा था। जांच के दौरान पुलिस को यह भी पता चला है कि ये नई टीम बनाकर बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।