Home » आईआईटी में एक माह के अंदर तीसरी मौत, हॉस्टल में फंदे से लटका मिला शोध छात्रा का शव
उत्तर प्रदेश देश

आईआईटी में एक माह के अंदर तीसरी मौत, हॉस्टल में फंदे से लटका मिला शोध छात्रा का शव

कल्याणपुर। आईआईटी कानपुर की शोध छात्रा प्रियंका जायसवाल का शव मिलने से सनसनी फैल गई है। छात्रा झारखंड के दुमका की रहने वाली थी। आईआईटी प्रशासन की सूचना पर पुलिस और फील्ड यूनिट मौके पर पहुंच गई है। मामले की जांच की जा रही है। छात्रा के पिता के द्वारा हॉस्टल मैनेजर रितु को इस बात की सूचना दी गई कि उनकी बेटी सुबह से उनका फोन नहीं उठा रही है।

आईआईटी कानपुर में एक माह के भीतर तीसरी आत्महत्या है। झारखंड के दुमका की रहने वाली व आईआईटी कानपुर में शोधार्थी प्रियंका जायसवाल का शव उनके हॉस्टल में फंदे से लटकता मिला। सूचना पर कल्याणपुर थाना पुलिस के साथ फॉरेंसिक टीम और एसीपी समेत पुलिस अधिकारी पहुंचे।

एसीपी अभिषेक पांडे ने बताया कि प्रियंका जायसवाल झारखंड के दुमका की रहने वाली थीं। उन्होंने 29 दिसंबर 2023 को आईआईटी में पीएचडी के लिए प्रवेश लिया था। सुबह उनके पिता नरेंद्र जायसवाल ने हॉस्टल मैनेजर रितु पांडे को फोन कर बताया कि उनकी पुत्री सुबह से उनका फोन नहीं उठा रही है।

हॉस्टल मैनेजर ने जाकर देखा तो दरवाजा बंद था। दरवाजे को धक्का देकर देखा तो प्रियंका जायसवाल का शव फंदे से लटकता हुआ मिला। आईआईटी प्रशासन की सूचना पर स्थानी पुलिस, फील्ड यूनिट और अधिकारी पहुंचे, तथा जांच पड़ताल की।