Home » टी20 वर्ल्ड कप से पहले राहुल ने सबसे बड़ी परेशानी को किया बयां, जानें क्या कहा…
खेल

टी20 वर्ल्ड कप से पहले राहुल ने सबसे बड़ी परेशानी को किया बयां, जानें क्या कहा…

नईदिल्ली। इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए कौन खिलाड़ी खेलते हुए नज़र आएंगे इस सवाल का जवाब अभी तक नहीं मिली है। टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने वर्ल्ड कप से पहले सबसे बड़ी परेशानी को भी बयां किया है।

अफगानिस्तान के खिलाफ 3-0 से जीत दर्ज करने के बाद भी राहुल द्रविड़ का कहना है कि ऐसी बहुत सारी बातें हैं जिनका समाधान वर्ल्ड कप से पहले करने की जरूरत है। द्रविड़ ने यह भी बताया कि सबसे बड़ी समस्या यह है कि इन बातों का समाधान करने के लिए वक्त बहुत कम बचा है।

जून में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया ने आखिरी टी20 सीरीज खेल ली है। इस सीरीज में यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, जितेश शर्मा, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई जैसे युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर टीम मैनेजमेंट की समस्या को बढ़ा दिया है। इसी पर बात करते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा, ”वर्ल्ड कप के बाद कई कारणों की वजह से हम अलग-अलग खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं। यह अच्छा है कि हमारे पास काफी सारे विकल्प मौजूद हैं।”

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि ”कुछ समस्याएं हैं जिनका समाधान निकालने की जरूरत है। हम उसके बारे में सोच रहे हैं। बस एक ही मुश्किल है कि अब हमारे पास समय बहुत कम बचा है। हम ज्यादा क्रिकेट नहीं खेलने वाले हैं। हमारे पास आईपीएल है। हम उसके बारे में जानते हैं। हमें आईपीएल पर काफी नज़र रखनी होगी। हम देख रहे हैं कि आईपीएल में हमारे खिलाड़ी कैसा खेलते हैं और टीम की जगहों को कैसे भरा जाता है।”

विकेटकीपर तय नहीं

शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में 124 रन बनाए और वो दो विकेट लेने में भी कामयाब रहे। द्रविड़ ने माना कि दुबे को आलराउंडर के तौर पर ही देखा जा रहा है। द्रविड़ ने कहा, ”दुबे ने कई साल बाद वापसी की। अब वो पहले से बेहतर खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। सीरीज में शिवम को परफॉर्म करते हुए देखकर अच्छा लगा।”

विकेटकीपर के तौर पर भी टीम इंडिया के पास जितेश शर्मा, संजू सैमसन, ईशान किशन, केएल राहुल और ऋषभ पंत के रूप में कई विकल्प हैं। पंत का खेलना फिट होने पर निर्भर करेगा। राहुल द्रविड़ ने माना कि वर्ल्ड कप से पहले विकेटकीपर की गुत्थी भी सुलझा ली जाएगी।