Home » लिव इन पार्टनर की कोर्ट से गुहार, जज ने कहा दो का पहाड़ा सुनाओ…शादी करने पर देंगे सुरक्षा
देश मध्यप्रदेश

लिव इन पार्टनर की कोर्ट से गुहार, जज ने कहा दो का पहाड़ा सुनाओ…शादी करने पर देंगे सुरक्षा

ग्वालियर। हाई कोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में प्रेमी युगल ने याचिका दायर कर सुरक्षा की मांग की, जिसके बाद सुनवाई के दौरान न्यायाधीश ने प्रेमी जोड़े की गणित की क्लास लगा दी। कोर्ट इस दौरान युवक से दो का पहाड़ा पढ़ने, जबकि युवती से चार गुणा चार का जवाब मांगा। युवक ने न्यायाधीश का जवाब दे दिया। वहीं, युवती ने जवाब नहीं दे सकी।

दरअसल मुरैना के एक प्रेमी युगल ने लिव इन रिलेशनशिप में होते हुए हाई कोर्ट में अपने स्वजनों से प्रोटेक्शन मांगते हुए याचिका लगाई। युवक की उम्र 21 वर्ष के करीब थी तो वहीं युवती 20 वर्ष की थी। हाईकोर्ट ने पूछा कि प्रेम तो करते हो पढ़ाई लिखाई भी की है? इस पर दोनों ने हामी भर दी, जिस पर जस्टिस आनंद पाठक ने प्रेमी युगल की गणित की क्लास लगा दी।

न्यायाधीश ने युवक से दो का पहाड़ा पढ़ने को कहा तो उसने हाईकोर्ट को पहाड़ा सुना दिया, वहीं जब युवती का नंबर आया तो उससे पूछा कि कितनी पढ़ी हो, जिस पर युवती ने आठवीं पास होना बताया। वहीं, जब जस्टिस पाठक ने उससे चार गुणा चार का जवाब मांगा तो युवती जवाब नहीं दे सकी।

बसंत पंचमी के मौके पर करो शादीः कोर्ट

सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने शासकीय अधिवक्ता रविंद्र दीक्षित की मौजूदगी में दोनों पक्षों को सुनने के बाद मामले को 15 फरवरी के लिए स्थगित कर दिया है, अब आगे की सुनवाई 15 फरवरी को होगी। हाईकोर्ट ने दोनों का पक्ष सुनने के बाद कहा कि लिव इन में रहते हुए सुरक्षा नहीं दी जा सकती है, पहले प्रेमी युगल 14 फरवरी को बसंत पंचमी के मौके पर शादी करें, तब हाईकोर्ट के समक्ष पेश हों।