Home » Farmer Protest : किसानों ने 23 फरवरी को पुनः दिल्ली कूच करने का किया ऐलान
देश

Farmer Protest : किसानों ने 23 फरवरी को पुनः दिल्ली कूच करने का किया ऐलान

नई दिल्ली। जमीन के एवज में 10 फीसदी आबादी भूखंड देने, नए जमीन अधिग्रहण कानून को लागू कराने समेत अन्य मांगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा, भारतीय किसान परिषद, अखिल भारतीय किसान सभा, जय जवान जय किसान मोर्चा की ओर से 23 फरवरी को दोबारा दिल्ली कूच का ऐलान कर दिया है।

इससे पहले संयुक्त किसान मोर्चा ने शासन-प्रशासन की वादाखिलाफी के बाद किसानों के मुद्दे को समाधान के लिए 8 फरवरी को दिल्ली कूच का ऐलान किया था। किसानों के दिल्ली जाने के क्रम में गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर के आह्वान पर किसान वापस लौटे।

किसानों का कहना है कि पुलिस कमिश्नर की ओर से किसानों की समस्याओं के लिए एक हाईलेवल कमेटी के गठन की बात कही गई थी। बीते 13 फरवरी को प्राधिकरण के तीनों सीईओ, पुलिस कमिश्नर और डीएम की अध्यक्षता में एक बैठक हुई और फैसला हुआ कि 18 फरवरी तक हाईलेवल कमेटी का गठन करके किसानों की समस्याओं का समाधान होगा। लेकिन तय समय तक इस कमेटी का गठन नहीं हो पाया।

किसानों का कहना है कि अब भी उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ है। हालांकि प्रशासन के अधिकारियों की ओर से कमेटी गठन के लिए तीन दिन का समय मांगा गया है, जिसे किसानों ने स्वीकार करते हुए और समय दे दिया है। किसानों का कहना है कि यदि समाधान नहीं होता है तो 23 फरवरी को दोपहर एक बजे महामाया फ्लाईओवर से दिल्ली की ओर किसान कूच करेंगे।