Home » अग्निवीर भर्ती परिणाम : चयनित उम्मीदवारों की ट्रेनिंग 1 मई से होगी शुरु
छत्तीसगढ़ जांजगीर-चांपा

अग्निवीर भर्ती परिणाम : चयनित उम्मीदवारों की ट्रेनिंग 1 मई से होगी शुरु

जांजगीर-चांपा। अग्निवीर भर्ती परिणाम 27 फरवरी को घोषित कर दिया गया है। दिसंबर 2023 में जांजगीर-चांपा भर्ती में 5532 उम्मीदवारों ने भाग लिया था। इनमें से 870 उम्मीदवार अग्निवीर जीडी, अग्निवीर तकनीकी और अग्निवीर ट्रेड्समैन के लिए चुने गए हैं।

सेना भर्ती कार्यालय रायपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार अग्निवीर क्लर्क का परिणाम 1-2 दिन में आने की संभावना है। पिछले साल सेना भर्ती कार्यालय रायपुर से छत्तीसगढ़ के 434 अभ्यर्थी चयनित हुए जबकि इस साल संख्या दोगुनी हो गई है, इससे यह प्रदर्शित होता है कि छत्तीसगढ़ के युवाओं में भारतीय सेना में शामिल होने के लिए भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। यह परिणाम जॉइन इंडियन आर्मी (JIA) साइट (www.joinindianarmy.nic.in) पर उपलब्ध है और सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के नोटिस बोर्ड पर भी प्रदर्शित किए गए है।

सभी अभ्यार्थियों को 5 मार्च 2024 को सुबह 7ः30 बजे सेना भर्ती कार्यालय रायपुर जो शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, नया रायपुर के पास स्थित है, वहां प्रारंभिक ब्रीफिंग और डिस्पैच प्रलेखन के लिए उपस्थित होना जरूरी है। इन सभी सफल अभ्यर्थियों की ट्रेनिंग 1 मई 2024 से अलग-अलग ट्रेनिंग सेंट्रो में शुरू होगी।

किसी भी अन्य जानकारी और समस्या समाधान लिए सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के टेलीफोन नंबर 0771-2965212, 0771-2965213 पर संपर्क कर सकते हैं।