Home » वायु सेना का लड़ाकू विमान तेजस क्रैश, बाल-बाल बचा पायलट, कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश
देश राजस्थान

वायु सेना का लड़ाकू विमान तेजस क्रैश, बाल-बाल बचा पायलट, कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश

जैसलमेर। भारतीय वायु सेना का एक हल्का लड़ाकू विमान (एलसीए) तेजस आज एक परिचालन प्रशिक्षण उड़ान के दौरान जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि इस हादसे में पायलट को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। वहीं दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है। पूरी घटना जवाहर कॉलोनी की बताई जा रही है।

घटना करीब दोपहर दो बजे के आसपास घटित हुई। शहर से करीब ढाई किमी दूर भील समाज के हॉस्टल में यह विमान घुसा गया। सुखद पहलू यह रहा कि उस समय कमरे में कोई नहीं था। प्रत्यक्षदर्शियां की मानें तो विमान में दो पायलेट थे जो क्रैश होने से पहले ही बाहर आ गए थे। क्रैश के बाद विमान का मलबा घर की दीवार से टकराया। अचानक इतना तेज धमाका हुआ कि पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

भारत शक्ति युद्धाभ्यास में शामिल तेजस फाइटर जेट क्रैश होने की घटना पहली बार हुई है। हालांकि इस हादसे से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। पोखरण में चल रहे भारत शक्ति युद्धाभ्यास स्थल से करीब 100 किमी दूर यह दुर्घटना हुई है। पोखरण युद्धाभ्यास कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सहित कई नेता व सेना के बड़े अधिकारी मौजूद हैं।