Home » एसिड लेकर पहुंचे तीन युवक झूमा-झटकी के बीच खुद हुए एसिड अटैक का शिकार, अस्पताल दाखिल
मध्यप्रदेश

एसिड लेकर पहुंचे तीन युवक झूमा-झटकी के बीच खुद हुए एसिड अटैक का शिकार, अस्पताल दाखिल

शाजापुर। एसिड अटैक करने पहुंचे तीन युवक खुद ही एसिड अटैक का शिकार हो गए। झूमाझटकी में युवक जो एसिड लाए थे, वह उन पर ही गिर गया। इससे वे बुरी तरह से झुलस गए। तीनों को पहले तो पोलायकलां के स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें उन्हें शाजापुर रेफर किया गया।

मामला शाजापुर जिले के पोलायकलां गांव के हिम्मतपुरा वार्ड क्रमांक एक का है। वहां एक युवती को उठाने और उस पर एसिड फेंकने की नीयत से तीन युवक उसके घर पहुंचे थे। परिजनों के पहुंचने से विवाद हुआ और झूमा-झटकी में युवकों का लाया एसिड उन पर ही गिर गया। इससे वे झुलस गए।

पोलायकलां चौकी प्रभारी रामेश्वर पटेल ने बताया कि घटना मंगलवार शाम करीब पांच बजे की है। पोलायकलां निवासी विशाल पटेल अपने दोस्तों बिनाया निवासी मुकेश कीर और हिम्मतपुरा निवासी कान्हा बैरागी के साथ युवती के घर पहुंचे। उसे जबरदस्ती उठाने का प्रयास करने लगे। युवकों के हाथ में एक बोतल भी थी। जब तीनों युवक वारदात को अंजाम दे रहे थे, तब युवती के चिल्लाने पर उसके पिता और अन्य परिजन भी पहुंच गए।

उन्होंने बीच-बचाव किया। इस दौरान झूमा-झटकी हुई और एसिड की बोतल का ढक्कन खुल गया। उसमें से निकला एसिड तीनों युवकों पर गिरा। इससे वे तीनो झुलस गए। सूचना मिलने पर पोलायकलां चौकी से पुलिसबल मौके पर पहुंची। तीनों युवकों को पोलायकलां के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। फिर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के बाद शाजापुर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस ने विशाल, राकेश और कान्हा के खिलाफ आईपीसी धारा 452, 354, 354 (क) 294, 323, 506 के तहत मामला दर्ज किया है।

आरोपियों का दावा- लड़की ने एसिड फेंका
एसिड अटैक के आरोपी युवक ने अपने बयान में पुलिस को बताया कि लड़की के पिता और घायल लड़कों की गाड़ी आपस में टकराई थी। मामला स्पॉट पर ही सुलझ गया था। कुछ देर बाद लड़की का पिता कुछ लोगों को साथ लेकर शराब के नशे में बदला लेने युवकों के पास पहुंचा था। उनके बीच कहासुनी चल रही थी। इतने में लड़की ने बोतल से इन तीनों लड़कों पर एसिड फेंका।

लड़की के पिता ने अपने साथियों के साथ लाठियां से उन पर हमला बोल दिया। लड़के बुरी तरह से घायल हो गए। एसिड से झुलस भी गए। पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों को सुन लिया गया है। जांच के बाद ही मामला स्पष्ट हो सकेगा कि सच कौन बोल रहा है? पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।