Home » सूने मकान का ताला तोड़कर चोरीः तीन आरोपी गिरफ्तार, पहले भी जा चुके हैं जेल
रायपुर

सूने मकान का ताला तोड़कर चोरीः तीन आरोपी गिरफ्तार, पहले भी जा चुके हैं जेल

रायपुर। सूने मकान में धावा बोलकर चोरी करने वाले तीन शातिर चोर को पुलिस ने पकड़ा है। ये शातिर चोर न्यू राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्रान्तर्गत सूने मकान में चोरी की घटना को अंजाम दिए थे।

पकड़े गए आरोपियों में से दो आरोपी लूट, चोरी मारपीट के मामले में जेल जा चुके हैं। दोनों हाल ही में जेल से रिहा हुए थे। आरोपियों के कब्जे से चोरी की सोने-चांदी के जेवरात, नगदी रकम और दो बाइक जब्त किया गया है। इसकी कीमत 6 लाख 50 हजार रुपये आंकी गई है।

दरअसल सूरज प्रेमचंदानी ने थाना न्यू राजेन्द्र नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि वह प्रगति विहार, कुकरेजा फार्म हाउस के पीछे महावीर नगर रायपुर में रहता है। 25 मार्च को घर में ताला लगाकर परिवार सहित एमपी चला गया था। 27 मार्च को घर वापस आया तो घर का टला टूटा हुआ था।  घर के अंदर जाकर जब देखा तो अलमारियों का भी ताला टूटा हुआ था। उसमें रखे नगदी रकम, सोने-चांदी के जेवरात और सिक्का नहीं था। किसी अज्ञात चोर ने चोरी कर फरार हो गया था। थाना पुलिस को इसकी सूचना मिलने पर मामले को विवेचना में लिया। आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया।

विवेचना के दौरान पुलिस को मुखबीर से आरोपी के संबंध में जानकारी मिली। पुलिस ने टिकरापारा निवासी विनाशक देवार उर्फ मास्टर को पकड़ा। प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपने साथी भूपेन्द्र साहू और अभिषेक धृतलहरे के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।

इस दौरान तीनों आरोपियों विनाशक देवार उर्फ मास्टर 21 साल, शीतला मंदिर लालपुर थाना टिकरापारा रायपुर,  भूपेंद्र साहू 19 साल, थाना खरोरा रायपुर व अभिषेक धृतलहरे 20 साल अमलीडीह थाना राजेंद्रनगर रायपुर को पुलिस ने गिरफ्तार किया। तीनों आरोपियों के कब्जे से सोने के जेवरात वजनी लगभग 50 ग्राम, चांदी के जेवरात वजनी लगभग 240 ग्राम, नगदी रकम 25 हजार रुपये और घटना में प्रयुक्त दो नग दोपहिया वाहन जब्त किया गया है। इसकी कीमत लगभग 6 लाख 50 हजार रुपये आंकी गई है।

आरोपी विनाशक देवार उर्फ मास्टर पूर्व में भी नकबजनी, लूट, और चोरी के प्रकरण में जेल जा चुका है। साथ ही आरोपी भूपेन्द्र साहू के खिलाफ थाना राजेन्द्र नगर में पूर्व में नकबजनी, मारपीट और बिलासपुर हिर्री में चोरी के प्रकरण दर्ज है, जिनमें आरोपी जेल जा चुका है।