Home » नानकमत्ता गुरुद्वारा के प्रमुख की हत्या का मुख्य आरोपी एनकाउंटर में ढेर, 28 मार्च को हुआ था मर्डर
देश

नानकमत्ता गुरुद्वारा के प्रमुख की हत्या का मुख्य आरोपी एनकाउंटर में ढेर, 28 मार्च को हुआ था मर्डर

हरिद्वार। श्री नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा डेरा कार सेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी एनकाउंटर में मारा गया। 28 मार्च को बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू को उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस ने थाना भगवानपुर क्षेत्र में एनकाउंटर कर मार गिराया। अमरजीत सिंह के खिलाफ 16 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। वहीं, हत्यारोपी का दूसरा साथी फरार है। तलाश में एसटीएफ और पुलिस जुटी हुई है।

सीएम ने कार्रवाई के आदेश जारी किए थे। डीजीपी उत्तराखंड अभिनव कुमार ने कहा कि उत्तराखंड में ऐसे जघन्य अपराध करने पर पुलिस अपराधियों से सख्ती से निपटेगी। उन्होंने कहा कि बाबा की हत्या को उत्तराखंड पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया था और लगातार एसटीएफ और पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही थी। बाबा तरसेम हत्याकांड के बाद से लगातार यह मामला गरमाया हुआ था। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई के आदेश दिए थे। बाबा तरसेम सिंह की हत्या के बाद सिख समाज में नाराजगी का मामला सामने आ रहा था। पेट में 1 गोली, 1 कलाई और 1 हाथ में लगी थी। बता दें कि 28 मार्च को बाइक पर आए दो बदमाशों ने बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा के बाहर ये घटना हुई थी। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। 28 मार्च सुबह 6ः30 से 7ः00 बजे के बीच बाबा को गोली मारी गई थी, जिसके बाद उन्हें खटीमा के अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम को एक गोली पेट में, एक कलाई में और एक हाथ में लगी। अस्पताल में तरसेम सिंह को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई थी।