Home » युवा कांग्रेस के तीन पदाधिकारी किए गए निष्कासित, जानें वजह…
कोरबा

युवा कांग्रेस के तीन पदाधिकारी किए गए निष्कासित, जानें वजह…

कोरबा। युवा कांग्रेस के तीन पदाधिकारियों पर निष्कासन की कार्यवाही की गई है। युवा कांग्रेस ने संगठन विरोधी आचरण की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में युवा कांग्रेस के तीन पदाधिकारियों पर निष्कासन की कार्यवाही की गई है।

जारी आदेश में लिखा गया है कि इन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान कोरबा लोकसभा प्रत्याशी के विरोध में कार्य किया और यह आचरण अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। तथ्यों के आधार पर उन्हें तत्काल प्रभाव से युवा कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया है।

बता दें लोकसभा चुनाव 2024 में कोरबा से कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने भारी बहुमत से जीत दर्ज की। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय नेत्री व राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय को हार का सामना करना पड़ा। लोकसभा चुनाव के दौरान जिले के साथ-साथ पाली-तानाखार विधानसभा में बड़ी संख्या में कांग्रेस व युवा कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए और भाजपा का प्रचार किया।

अब युवा कांग्रेस ने सख्त रुख अपनाते हुए ऐसे पदाधिकारी व कार्यकर्ता जो कांग्रेस के विरोध में कार्य किए, ऐसे लोगों पर कड़ी कार्यवाही करते हुए उनको निष्काषित कर रही है। कोरबा ग्रामीण युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष विकास सिंह व पाली- तानाखार युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष अंकित पाल ने युवा कांग्रेस के पाली तानाखार विधानसभा उपाध्यक्ष दिगंबर सिंह, युवा कांग्रेस के पाली ब्लॉक अध्यक्ष अभिषेक सिंह, युवा कांग्रेस पसान ब्लॉक अध्यक्ष संतोष श्रीवास पर कार्यवाही करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से युवा कांग्रेस की सदस्यता से निष्काषित कर दिया है। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस के जो भी पदाधिकारी व कार्यकर्ता सक्रिय नहीं हैं, उन पर भी निष्कासन की कार्यवाही की जाएगी।