Home » भारत के पूर्व तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन का निधन, क्रिकेट जगत में पसरा मातम
खेल

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन का निधन, क्रिकेट जगत में पसरा मातम

बेंगलुरु। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज और कर्नाटक के दिग्गज क्रिकेटर डेविड जॉनसन की गुरुवार को अपने अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से गिरकर मौत हो गई। ये हादसा है या खुदकुशी इस पर संदेह बरकरार है।

दरअसल, 52 वर्षीय जॉनसन अपने घर के पास में ही क्रिकेट अकादमी चला रहे थे लेकिन पिछले कुछ समय से अस्वस्थ थे। सूत्रों के मुताबिक, जॉनसन की इस हरकत का कारण डिप्रेशन बताया गया। कोथनूर पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और उनके शव को आगे की प्रक्रियाओं के लिए क्रिसेंट अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया।

भारत के लिए डेविड जॉनसन ने दो टेस्ट मैच खेले थे। 1996 में उन्होंने भारत के लिए डेब्यू किया था। इसके बाद उनको मौका नहीं मिला। इस दौरान उन्होंने कुल 3 विकेट अपने नाम किए। भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेलने के अलावा डेविड जॉनसन ने कर्नाटक के लिए लंबे समय तक रणजी क्रिकेट खेली है। कर्नाटक के लिए उन्होंने 39 फर्स्ट क्लास मैच और 33 लिस्ट ए मैच खेले थे। 1992 में उन्होंने घरेलू क्रिकेट में डेब्यू किया था और 2002 तक वे एक्टिव रहे।

भारतीय दिग्गजों ने जताया दुख

डेविड जॉनसन के निधन की खबर सामने आते ही सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि संदेशों की बाढ़ सी आ गई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले ने एक्स पोस्ट करते हुए लिखा कि मेरे क्रिकेट साथी डेविड जॉनसन के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना। बहुत जल्दी चले गए बेनी! दूसरी ओर पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने लिखा कि डेविड जॉनसन के निधन से दुखी हूं। भगवान उनके परिवार और प्रियजनों को शक्ति प्रदान करें।