Home » दैनिक राशिफल 26/02/2023
धर्म

दैनिक राशिफल 26/02/2023

देशे ग्रामे गृहे युद्धे सेवायां व्यवहारके।
नामराशेः प्रधानत्वं जन्मराशिं न चिन्तयेत्।।
विवाहे सर्वमाङ्गल्ये यात्रायां ग्रहगोचरे।
जन्मराशेः प्रधानत्वं नामराशिं न चिन्तयेत ।।

(चू चे चो ला ली लू ले लो अ)
आज आपके दिमाग का चढ़ा हुआ पारा आपको परेशानी में डाल सकता है। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। आज आपको धन लाभ तो हो सकता है लेकिन इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। ऐसा दिन है जब काम का दबाव कम रहेगा और आप परिवार के साथ समय बिताने का आनंद ले पाएंगे। आज आप अपना बहुमूल्य समय बर्बाद कर सकते हैं। आपको ऐसा करने से बचना चाहिए। अगर हाल में आप व आपका जीवनसाथी बहुत ख़ुश महसूस नहीं कर रहे थे, तो आज हालात बदल सकते हैं। अपने सामर्थ्य से ज्यादा काम करना आपके लिए नुकसानदायक साबित होगा।

(इ उ एओ वा वी वू वे वो)
आज आपका स्वास्थ्य अनुकूल रहने की पूरी उम्मीद है। आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। अपने वाणी पर अंकुश रखिएगा । विवाद की संभावना है। नया कार्य प्रारंभ ना करें । महत्त्वपूर्ण दास्तक्वेज पर ध्यान रखिएगा बिखर सकता है । यह दिन आपके जीवनसाथी का बेहतरीन पहलू आपको दिखाने वाला है। आज छुट्टी के दिन आनन्द पूर्वक बीतेगा परिवार के साथ ।

(क की कू घ ङ छ के को ह)
आज आप ख़याली पुलाव पकाने में वक़्त ज़ाया न करें। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें। आज के दिन भूलकर भी किसी को पैसे उधार न दें । रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। किसीकी दख़ल अंदाज़ी के चलते आपके और आपके प्रिय के रिश्ते में दूरियाँ आ सकती हैं। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में दिक्कत आने कारण पूरा दिन परेशानी भरा हो सकता है ।

(ही हू हे हो डा डी डू डे डो)
आज की खेलों और आउटडोर गतिविधियों में भागीदारी आपकी खोयी ऊर्जा को फिर से इकट्ठा करने में आपकी मदद करेगी। व्यापाार में लाभ आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है। लोग आपको आशाएँ और सपने देंगे, लेकिन असल में सारा दारोमदार आपके प्रयासों पर रहेगा। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी आज आप अपने लिए समय निकालपाने में सक्षम होंगे। खाली वक्त में आज कुछ रचनात्मक कार्य कर सकते हैं। अपनों का ख्याल रखना अच्छी बात है लेकिन उनका ख्याल रखते-रखते अपनी सेहत न बिगाड़ लें।

(मा मी मू मे मो टा टी टू टे)
आज आप किसी भी तरह के द्वन्द्व या विरोध से बचें, क्योंकि आपकी सेहत पर इसका बुरा असर होगा। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। बच्चे भविष्य की योजनाएँ बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज़्यादा समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं। आपके घर वाले आज आपसे कई परेशानियां शेयर करेंगे । आपको महसूस होगा कि आपका जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ। आपके परिजन अपने साथ आपको किसी जगह ले जाएंगे। हालाँकि शुरुआत में आपकी कुछ ख़ास दिलचस्पी नहीं होगी, लेकिन बाद में आप उस अनुभव का भरपूर आनंद उठाएंगे।

(टो प पी पू ष ण ठ पे पो)
आज तक लम्बी यात्रा के लिहाज़ से आपने अपनी सेहत और ऊर्जा-स्तर में जो सुधार किए हैं, वे काफ़ी फ़ायदेमंद रहेंगे। आज आप उचित बचत कर पाने में सक्षम होंगे। कोई ऐसा इंसान जिसके मन में आपके लिए ग़लत भावना थी आज मामला निबटाने और आपसे सुलह करने के लिए पहल करेगा। आप खुद को समय देंगे जिसके कारण रुके हुए कार्य पूरे होने का योग है । आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है। काम को करने से पहले ही उसके बारे में अच्छा बुरा न सोचें, बल्कि खुद को एकाग्र करने की कोशिश करें इससे सारे काम अच्छी तरह हो पाएंगे।

(रा री रू रे रो ता ती तू ते)
आज आप अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। आज घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें इससे आपको धन लाभ हो सकता है। आपको अपने रोज़मर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए। आपके द्वारा आज खाली समय में ऐसे काम किये जाएंगे जिनके बारे में आप अक्सर सोचा करते हैं लेकिन उन कामों को कर पाने में समर्थ नहीं हो पाते। घर का कोई सदस्य आज आपके खिलाफ बातें कर सकता है जिससे आपकी भावनाएं आहत होंगी।

(तो ना नी नू ने नो या यी यू)
आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे। यूं तो आज आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा लेकिन इसके साथ ही आपको यह ध्यान भी रखना होगा कि आप अपने पैसे को व्यर्थ में खर्च न करें। बुज़ुर्ग रिश्तेदार अपनी बेजा मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं। अपने प्रिय की बातों के प्रति आप ज़रूरत से ज़्यादा संवेदनशील रहेंगे और ऐसा कुछ करने से बचें जो मामले को और भी बिगाड़ दे। आज आप बच्चों के साथ बच्चों के जैसा ही व्यवहार करेंगे जिससे आपके बच्चे सारे दिन आपसे चिपके रहेंगे।

(ये यो भा भी भू धा फा ढ़ा भे)
आज आप अपनी ऊर्जा का उपयोग किसी मुश्किल में फँसे इंसान की मदद करने के लिए करें। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। एक-दूसरे का नज़रिया समझकर व्यक्तिगत समस्याएँ सुलझाएँ। कुछ लोगों के लिए नया प्रेम ताज़गी लाएगा और आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगा। फिर भी आज दिन में कुछ समय आप अपने लिए जरुर निकाल पाएंगे। आलस्य त्यागकर अपनी शारीरिक सक्रियता को बढ़ाना फ़ायदेमंद रहेगा।

(भो जा जी खी खू खे खो गा गी) आज आप सकारात्मक विचारों को ही दिमाग़ में आने दें। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को ख़ुशी देगी। वक्त के साथ चलना आपके लिए अच्छा है लेकिन साथ ही आपको यह समझना भी जरुरी है कि जब कभी आपके पास खाली समय हो अपने करीबियों के साथ वक्त बिताएं। बेवजह की बातों में आप अपना कीमती समय बर्बाद नहीं करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा।

(गू गे गो सा सी सू से सो द)
आज आप ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचें और सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से मिली आकस्मिक अच्छी ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के पल लाएगी। इसे महसूस करें। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। दिखावा करने से आज आपको बचना चाहिए ऐसा करेंगे तो आपके करीबी लोग ही आपसे दूर हो जाएंगे।

(दी दू थ झ ञ दे दो च ची)
आज आप पर बहुत ज़्यादा मानसिक दबाव और थकान परेशानी की वजह बन सकता है। सेहत को ठीक बनाए रखने के लिए पर्याप्त आराम करें। घर वालों के साथ समय बिताना ख़ुशनुमा अनुभव रहेगा। आज अपने ख़ूबसूरत कामों को दिखाने के लिए आपका प्रेम पूरी तरह खिलेगा। इस राशि के जातक आज लोगों से मिलने से ज्यादा अकेले में वक्त बिताना पसंद करेंगे। आज आपका खाली समय घर की सफाई में बीत सकता है। आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार को महसूस कर सकते हैं।

Shivshankar Astrologer