Home » कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भरा पानी, डूबने से 3 स्‍टूडेंट्स की मौत
दिल्ली-एनसीआर

कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भरा पानी, डूबने से 3 स्‍टूडेंट्स की मौत

नई दिल्ली। शनिवार को हुई भारी बारिश के कारण दिल्ली में राजेंद्र नगर स्थित राव IAS अकादमी के बेसमेंट में पानी भर गया। इस हादसे में 3 स्‍टूडेंट्स की मौत हो गई है। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें शनिवार शाम करीब सवा सात बजे बेसमेंट में छात्रों के फंसे होने की सूचना मिली थी। बचाव अभियान शुरू होने के कुछ घंटे बाद दो छात्राओं के शवों को बरामद किया गया। बाद में एक छात्र के शव को बाहर निकाला गया। वहीं हादसे को लेकर दिल्‍ली सरकार ने मजिस्‍ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

मामले में कोचिंग के मालिक और कोऑर्डिनेटर को हिरासत में लिया गया है। जांच में सामने आया है कि बेसमेंट में लाइब्रेरी थी। लाइब्रेरी में करीब 30 से 35 बच्चे थे। अचानक से बेसमेंट में पानी तेजी से भरने लगा। छात्र बेसमेंट में बेंच के ऊपर खड़े हो गए। पानी के दबाव से बेसमेंट में लगे कांच फटने लगे। बच्चों को रस्सियों के सहारे बाहर निकाला गया। शाम सात बजे लाइब्रेरी बंद हो जाती है और हादसा भी इसी समय हुआ। हादसे में तानिया सोनी 25 साल, श्रेया यादव 25 साल व नेविन डालविन 28 साल की मौत हुई है।

डीसीपी हर्षवर्धन ने कहा कि “शवों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। बचाव अभियान अभी भी जारी है। पानी को बाहर निकाला जा रहा है। बेसमेंट में अभी भी लगभग 7 फीट पानी है। उन्होंने छात्र समुदाय से अनुरोध किया कि वे यहां न आएं। इससे बचाव सेवाओं में बाधा उत्पन्न होगी। हम उनका दर्द समझते हैं, लेकिन घटनास्थल पर आना कोई समाधान नहीं है।”